See More

आतंकी बरसा रहे थे गोलियां, जवानों ने बचाई 3 साल के मासूम की जान....झकझोर रहीं तस्वीरें

2020-07-01T14:12:05.257

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर में बुधवार को आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों के एक टीम पर हमला कर दिया, जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य नागरिक की जान चली गई। आतंकवादी हमले में दो अन्य जवान घायल भी हुए हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है जो दिल को झकझोर देने वाली है। दरअसल इस हमले में एक 60 साल के बुजुर्ग की भी मौत हुई। बशीर अहमद नाम के बुजुर्ग अपने 3 साल के नाती सोहेल की जिद्द की पर उसे बाजार लेकर आए थे। गोलीबारी के बीच बशीर को भी गोली लगी तो वह वहीं सड़क पर गिर पड़े। गोलीबारी के बीच मासूम सोहेल नाना के शव पर तब तक बैठा रहा जब तक पुलिसकर्मी ने उसे वहां से हटाया नहीं।

PunjabKesari

सोहेल इस सबसे अंजान था कि क्या हुआ है, उसके नान सड़क पर क्यों गिर पड़े। जमीन पर खून से लथपथ नाना के शव के ऊपर सोहेल चुपचाप बैठा रहा। तभी इशारे से एक जवान ने सोहेल को अपने पास बुलाया। उस समय भी गोलीबारी चल रही थी। बच्चा नाना के शव से उठकर जवान के पास गया। इसके बाद दूसरे जवान ने बच्चे को उठाया और एनकाउंटर वाली जगह से दूर ले गया, ताकि बच्चा सुरक्षित रह सके। बच्चा काफी सहमा और डरा हुआ था और रोए जा रहा था।

PunjabKesari

जवानों ने उसे बिस्कुट और चॉकलेट दिलवाई और उसको सुरक्षित उसके घर पहुंचाया। बच्चे का पुलिस वैन में बैठे का वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है जिसमें वो रोते हुए कह रहा है कि उसे उसकी मां के पास पहुंचा दिया जाए। पुलिसवाले उसके प्यार से समझाते हैं कि वो उसे उसके घर मां के पास ही ले जा रहे हैं, रो मत। सोशल मीडिया पर सोहेल को गोदी में उठाए जवान की फोटो काफी शेयर की जा रही है।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari


Seema Sharma

Related News