कश्मीर को लेकर तिलमिलाए पाकिस्तान ने LOC पर तैनात किए 2000 सैनिक

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2019 - 05:50 PM (IST)

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir) से धारा 370 हटाए जाने के बाद भारत और पाकिस्तान की सीमा पर तनाव की स्थिति बनी हुई है। अब पाकिस्तान ने इसी को ध्यान में रखते हुए पाक अधिकृत कश्मीर (POK) के पुंछ इलाके में एलओसी (LOC) पर सेना में एक और टुकड़ी शामिल की है। बताया जा रहा है इस टुकड़ी में करीब 2000 सैनिक हैं जिसका इस्तेमाल पाकिस्तान भारतीय सीमा में जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों की घुसपैठ कराने में कर सकता है। 

 इससे पहले भी पाकिस्तान ने एलओसी पर 100 स्पेशल फोर्स की तैनाती की थी। ताकि सीजफायर के बहाने भारतीय सेना का ध्यान भटकाया जा सके, जिसका इस्तेमाल करके पाकिस्तान आतंकी घुसपैठ करा सके। बता दें कि इस पूरे घटनाक्रम पर भारतीय सेना बारीकी से अपनी निगाह बनाए हुए है। बेशक पाकिस्तान ने यह टुकड़ी भारतीय पोस्ट से 30 कि.मी दूर स्थापित की हो मगर भारत इस वक्त किसी भी तरह की गतिविधि को हल्के में लेने के मूड़ में नहीं है। 

गौरतलब है कि जब से भारत ने कश्मीर से धारा 370 को हटाया है तब से पाकिस्तानी आतंकी लगातार सीमा पर घुसपैठ में लगे हुए हैं, जिसे भारतीय सेना (Indian army) लगातार नाकाम कर रही है। जिस तरह से धारा 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान भारत को गीदड़भभकी दे रहा है और फिर कभी वापस ले रहा है। उसे देखते हुए भारत किसी भी बात को हल्के में नहीं लेना चाहता ।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News