पहले घुमाया, लंच कराया फिर किया मैरिज के लिए प्रपोज़, गर्लफ्रेंड के इनकार करते ही गुस्से से तिलमिलाया बॉयफ्रेंड, उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2024 - 03:39 PM (IST)

 बेंगलुरु:  बेंगलुरु के एक 35 वर्षीय कैब ड्राइवर ने अपनी प्रेमिका द्वारा उसके मैरिज प्रपोजल को अस्वीकार करने के बाद सार्वजनिक रूप से कई बार चाकू मार कर हत्या कर दी। इसके बाद वह व्यक्ति पुलिस स्टेशन गया जहां उसने अपना अपराध कबूल कर लिया।

घटना शनिवार शाम शहर के शालिनी ग्राउंड इलाके में हुई. गिरीश बेंगलुरु के जयनगर के रहने वाले हैं, जबकि 42 वर्षीय महिला, जिसकी पहचान फरीदा खातून के रूप में हुई है, पश्चिम बंगाल से है और शहर स्थित एक स्पा में कार्यरत है। पुलिस के अनुसार, गिरीश ने अपनी बहन के लिए रिश्ता ढूंढने में कठिनाइयों के कारण 2011 में इस्लाम धर्म अपना लिया था, लेकिन कुछ इस्लामी प्रथाओं का पालन करते हुए अपने मूल नाम पर वापस आ गया। 

29 मार्च को गिरीश के जन्मदिन से ठीक पहले 26 मार्च को फरीदा अपनी बेटियों के साथ पश्चिम बंगाल से बेंगलुरु लौट आई। वह गिरीश का जन्मदिन उसके साथ मिलकर मनाना चाहती थी और अपनी एक बेटी के लिए कॉलेज भी तलाशना चाहती थी। घटना के दिन, वह फ़रीदा और उसकी बेटियों के साथ खरीदारी और दोपहर के लंच के लिए गया, जिसके बाद वे अपने होटल लौट आए। बाद में उस शाम, शालिनी ग्राउंड्स में, गिरीश ने फ़रीदा के सामने शादी का प्रपोजल रखा, लेकिन उसने अस्वीकार कर दिया।

गुस्से में आकर गिरीश ने मौके पर ही उस पर कई बार चाकू से वार किया और फिर जयनगर पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण कर दिया। डीसीपी (दक्षिण) शिवप्रकाश देवराजू ने कहा कि आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस को शनिवार शाम करीब साढ़े आठ बजे '112' हेल्पलाइन पर शालिनी ग्राउंड की सीढ़ियों पर एक महिला का शव होने की सूचना मिली। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने उसके शरीर पर चाकू से वार के घावों की पहचान की।

देवराजू ने कहा, "हमने एफआईआर दर्ज की और बाद में गिरीश नाम का एक व्यक्ति पुलिस स्टेशन आया और अपराध कबूल कर लिया। हमने उसे हिरासत में ले लिया और जांच करने पर कुछ बातें पता चलीं।"

डीसीपी ने कहा कि गिरीश और फरीदा पिछले 10 साल से एक-दूसरे को जानते थे और रिश्ते में थे। उसने उससे पहले भी शादी करने के लिए कहा था, लेकिन उसने इनकार कर दिया था, जिसके कारण दंपति में अक्सर बहस होती रहती थी। डीसीपी ने कहा, "हम एक फल विक्रेता और अन्य लोगों से बयान ले रहे हैं जो घटना के समय मौके पर थे। हम यह भी जांच कर रहे हैं कि क्या कोई अन्य मकसद था।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News