माता वैष्णो देवी यात्रा में मची भगदड़ में 12 लोगों की मौत में 8 मृतकों की हुई शिनाख्त, भक्तों ने कहा- फर्श पर सो रहे लोग भीड़ में कुचले गए

punjabkesari.in Saturday, Jan 01, 2022 - 01:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नए साल के मौके पर जम्मू कश्मीर में माता वैष्णो देवी तीर्थ क्षेत्र में हुई भगदड़ में मारे गए श्रद्धालुओं में 8 भक्तों की शिनाख्त हो चुकी है। बता दें कि भारी भीड़ के कारण मची भगदड़ में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 12 से ज्यादा घायल हो गए। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

PunjabKesari

भगदड़ बीती रात करीब ढाई बजे मंदिर के गर्भगृह के बाहर गेट नंबर तीन के पास हुई। माता वैष्णो देवी मंदिर जम्मू से करीब 50 किलोमीटर दूर त्रिकुट पर्वत पर स्थित है। 

PunjabKesari

घटना के संबंध में एक श्रद्धालु आदित्य शर्मा ने बताया कि भक्तों की भारी भीड़ थी और फर्श पर सो रहे कुछ लोग भगदड़ में कुचल गए। अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में से 8 की पहचान हो गई है जिसमें से उत्तर प्रदेश के अरुण प्रताप सिंह (30), धर्मवीर सिंह (35), विनीत कुमार (38) और शमता सिंह (35), दिल्ली के विनय कुमार (24) और सोनू पांडे (24), हरियाणा की ममता (38) और जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले के देशराज कुमार (26) रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि बाकी मृतकों की पहचान अभी नहीं हो पाई है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News