18 जुलाई से माता वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं को मिलेगी यह बड़ी सुविधा...6 साल तक चलती रहेगी ये सेवा

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2024 - 03:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: माता वैष्णो देवी के दरबार जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक बड़ी खबर सामने आई। माता के दरबार आने वाले अ  श्रद्धालु मुफ्त में लंगर खा सकेंगे। इतना ही नहीं यह सेवा 6 सालों के लिए हर गुरुवार (Thursday) को उपलब्ध रहेगी। 

दरअसल, हिमाचल के उद्यमी महिंद्र शर्मा ने माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड कटरा को 1.1 करोड़ रुपये लंगर के लिए दान स्वरूप भेंट किए हैं। माता के लंगर की  शुरूआत 18 जुलाई 2024, गुरुवार से होगी।

कटरा में श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अंशुल गर्ग को डॉक्टर शर्मा ने एक करोड़ एक लाख रुपए का पंजाब नेशनल बैंक में भेंट की है।  उन्होंने श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड को 18 जुलाई 2024 से 3 अक्टूबर 2030 तक आने वाले हर एक वीरवार को माता के भक्तों को लंगर की सुविधा देने की घोषणा की। जिसके  31,000 रुपए प्रति लंगर की धनराशि दी। इस धनराशि से श्राइन बोर्ड लगभग 325 लंगर का आयोजन कर सकती है।

PunjabKesari
 
  61 वर्षीय डॉक्टर महिंद्र शर्मा ऊना जिला के बढेड़ा राजपूतां के रहने वाले है।  वे एक समाज सेवी है और नई दिल्ली के इस्कॉन मन्दिर की नवीकरण, पुनरोद्धार  समिति के वाइस चेयरमैन हैं। उनकी कंपनी देशभर में राष्ट्रीय महत्व की इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण,  होटल,  फूड प्रोसेसिंगए शिक्षा व रियल एस्टेट की अनेक परियोजनाओं का निर्माण कर रही है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News