जम्मू-कश्मीर: बुर्का पहनकर आई महिला और CRPF बंकर पर फेंक दिया पेट्रोल बम...CCTV में कैद हुई वारदात

punjabkesari.in Wednesday, Mar 30, 2022 - 10:51 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में मंगलवार शाम एक महिला ने CRPF कैंप पर पेट्रोल बम फेंक दिया। पूरी वारदात CCTV में कैद हो गई है। हालांकि पेट्रोल बम फेंकने वाली महिला की पहचान नहीं हो सकी है। बम फेंकने वाली महिला ने बुर्का पहना हुआ था। सामने आए वीडियो फुटेज में एक सड़क दिखाई दे रही है। इस पर कुछ लोग चहलकदमी करते हुए गुजर रहे हैं। साथ ही दोपहिया वाहन भी गुजर रहे हैं। इसी दौरान बुर्का पहने एक महिला वीडियो फ्रेम में नजर आती है। वह आकर कैंप के ठीक सामने गली में अचानक रूकती है। इसके बाद कुछ चीजों को अपने साथ रखे बैग से निकालती है। वह किसी चीज में आग लगाती है और उसे फेंक कर तुरंत मौके से फरार हो जाती है।

 

इस अचानक घटना से वहां से गुजर रहे लोग भी हैरान हो जाते हैं और भागने लगते हैं। इसके बाद कुछ जवान पेट्रोल बम से लगी आग को बुझाने के लिए बाल्टी से पानी लाते नजर आते हैं। इससे पहले 19 मार्च को शोपियां जिले के बाबापोरा में CRPF शिविर पर हथगोला फेंकने का भी मामला सामने आया था। मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने पिछले हफ्ते मामले में शोपियां के रहने वाले एक संदिग्ध फाजिल-बिन-राशिद को पकड़ा था। पुलिस के अनुसार पूछताछ में राशिद ने खुलासा किया कि वह लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े कुलगाम के बासित अहमद के लिए काम कर रहा था। राशिद ने हथगोला फेंकने की बात भी स्वीकार की थी।

 

मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर
इस बीच जम्मू कश्मीर के रैनावाड़ी इलाके में बुधवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए। सुरक्षा बलों ने आधी रात को इलाके की घेराबंदी करने के बाद तालाश अभियान शुरू किया था, जिसके बाद वहां मुठभेड़ शुरू हुई। मारे गए आतंकवादियों में से एक के पास ‘प्रेस कार्ड’ था। कार्ड के अनुसार, मारा गया आतंकवादी रईस अहमद भट एक अज्ञात समाचार सेवा ‘वैली मीडिया सर्विस’ का मुख्य संपादक था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News