जम्मू-कश्मीर: गैर-स्थानीय मतदाताओं को मतदाता सूची में शामिल करने के खिलाफ पीडीपी ने प्रदर्शन किया

punjabkesari.in Friday, Aug 19, 2022 - 04:01 PM (IST)

श्रीनगर : पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने जम्मू-कश्मीर में मतदाता सूची में गैर-स्थानीय मतदाताओं को शामिल करने के खिलाफ शुक्रवार को यहां विरोध मार्च निकाला।

पीडीपी के मुख्य प्रवक्ता सुहैल बुखारी के नेतृत्व में कई नेताओं ने यहां शेर-ए-कश्मीर पार्क के निकट पार्टी के मुख्यालय से मार्च शुरू किया।

बुखारी ने कहा कि बाहरी मतदाताओं को जम्मू-कश्मीर की मतदाता सूची में जबरदस्ती शामिल करने संबंधी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की साजिश के खिलाफ यह मार्च निकाला गया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर के लोगों के अधिकारों को कुचला जा रहा है।

बुखारी ने पत्रकारों से कहा, 'वे जम्मू-कश्मीर के लोगों की पहचान और लोकतांत्रिक अधिकारों को बदलने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं, लेकिन जम्मू-कश्मीर के लोग इसे किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं करेंगे।'

उन्होंने कहा कि पीडीपी के नेता शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन के जरिए, बृहस्पतिवार को पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती द्वारा कही गई बातों को दोहराना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि विरोध मार्च का उद्देश्य यह संदेश देने की कोशिश है कि जम्मू-कश्मीर के लोग इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला द्वारा सोमवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के बारे में बुखारी ने कहा," पार्टी को उम्मीद है कि सभी राजनीतिक दल और जम्मू-कश्मीर के लोग हमारी पहचान तथा अधिकारों पर हुए इस हमले से निपटने के लिए एक साथ आएंगे।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News