फर्जी चुनावी पोस्ट पर फेसबुक सख्त, इस्राइली कंपनी के हटाए 265 अकाउंट

punjabkesari.in Friday, May 17, 2019 - 06:36 PM (IST)

लंदन: दुनियाभर में चुनावी प्रक्रिया में बाधा डालने पर आलोचनाओं का शिकार सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने कहा कि वह एक इस्राइली राजनीतिक कंपनी से जुड़े सैकड़ों एकाउंट को अपने प्लेटफॉर्म से हटा रही है। फेसबुक ने कहा कि वह इस्राइली कंपनी ‘आर्केमेडेस ग्रुप' को प्रतिबंधित कर रही है। यह समूह अपनी वेबसाइट पर दुनियाभर में प्रचार अभियान से जीत का दावा करता है।
PunjabKesari

अमेरिकी कंपनी ने कहा कि उसने समन्वित अप्रमाणिक व्यवहार करने पर फेसबुक, इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म, फेसबुक पेज, ग्रुप और इवेंट से 265 एकाउंट हटाए हैं। अमेरिकी कंपनी के साइबर सुरक्षा नीति के प्रमुख नाथनियल ग्लेइचर ने ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि इस संगठन और इसकी सभी सहायक संस्थाओं को फेसबुक से प्रतिबंधित कर दिया गया है। 

PunjabKesari
साइट की क्रियाकलाप कई अफ्रीकी देशों, लैटिन अमेरिका एवं दक्षिणपूर्व एशिया को ध्यान में रखकर चल रही थी और इनका उद्देश्य गलत जानकारी देकर मतदाताओं को प्रभाावित करना है। फेसबुक ने कहा कि फर्जी नेटवर्क के लिए जिम्मेदार लोगों ने अपनी पहचान छिपाने का प्रयास किया लेकिन कुछ क्रियाकलाप ‘आर्चीमेडेस ग्रुप' से जुड़ी थीं और फेसबुक ने इसकी नीतियों को बार बार किया गया उल्लंघन माना।  

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News