ISI एजेंट ने पाकिस्तान में भारतीय राजनायिक गौरव आहूवालिया का किया पीछा (देखें VIdeo)

punjabkesari.in Friday, Jun 05, 2020 - 05:30 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः भारत में स्थित पाकिस्तान उच्चायोग में पकड़े गए जासूसी के बाद अब पाकिस्तान नीचता पर उतर आया है। पाकिस्तान में आईएसआई के लोगों ने भारतीय राजनायिक का पीछा करना शुरू कर दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा जारी वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक बाइक सवार भारतीय राजनायिक गौरव आहूवालिया का पीछा कर रहा है। आईएसआई ने आहूवालिया को परेशान करने और डराने के लिए उनके आवास के बाहर कारों और बाइकों पर कई लोगों को तैनात किया गया है और आईएसआई के लोग आहूवालिया का पीछा कर रहे हैं।

एक जून को भी अहलूवालिया को पाकिस्तान सरकार ने समन भेजा था। वहां के विदेश मंत्रालय ने दिल्ली स्थित पाकिस्तानी हाईकमिशन के दो अफसरों पर जासूसी का आरोप लगाए जाने पर आपत्ति जाहिर की थी। पाकिस्तान की कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि पाकिस्तान भारतीय उच्चायोग से कई अधिकारियों को वापस भारत भेजने की तैयारी कर रहा है।

31 मई को गिरफ्तार किए गए थे पाकिस्तानी दूतावास के दो अफसर
दिल्ली पुलिस ने पाकिस्तानी दूतावास के दो अफसरों को 31 मई को जासूसी करते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। इन्हें तब गिरफ्तार किया गया था, जब वे एक व्यक्ति को पैसों का लालच देकर सुरक्षा से जुड़े दस्तावेज ले रहे थे। दोनों जासूस दूतावास में वीजा असिस्टेंट के तौर पर काम करते हैं। आईएसआई के लिए जासूसी करते पकड़े जाने पर उन्होंने खुद को भारतीय नागरिक साबित करने की कोशिश की। उनके पास फर्जी आधार कार्ड, भारतीय मुद्रा और आईफोन मिले। इन दोनों अफसरों को अगले ही दिन पाकिस्तान वापस भेज दिया गया था।

दोनों ही आईएसआई के एजेंट थे
पाकिस्तान एम्बेसी के वीजा सेक्शन में तैनात इन दोनों अफसरों के नाम आबिद हुसैन और ताहिर खान थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आबिद ने अपने हैंडलर्स तक सेना और हथियारों के मूवमेंट की जानकारी पहुंचाने की कोशिश की थी। दोनों ही मुख्य तौर पर आईएसआई के एजेंट थे। इनके पास से कई जाली दस्तावेज बरामद किए गए थे। इनका इस्तेमाल ये भारत में घूमने और सूचनाएं जुटाने के लिए करते थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News