इंदौर में भी बढ़ा ओमीक्रोन का खतरा- विदेश से आए 14 लोग संक्रमित पाये गए

punjabkesari.in Thursday, Dec 23, 2021 - 05:08 PM (IST)

इंदौर: कोरोना वायरस के नये वेरिएंट ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच पिछले एक महीने के दौरान विदेश यात्रा के बाद इंदौर आए 14 व्यक्ति संक्रमित पाये गए हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ. बी.एस. सैत्या ने बृहस्पतिवार को बतायाकि हमारे पास उपलब्ध जानकारी के मुताबिक पिछले एक महीने के दौरान करीब 3,300 लोग विदेश यात्रा के बाद भारत के अलग-अलग हवाई अड्डों से होते हुए इंदौर आए हैं। इनमें से लगभग 2,100 यात्रियों की जांच में हमें 14 व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। 
 
उन्होंने बताया कि इन 14 लोगों के नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए दिल्ली के राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) भेजे गए हैं ताकि पता चल सके कि वे कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित हैं या नहीं। सैत्या ने बताया कि एनसीडीसी की जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

सीएमएचओ ने यह भी बताया कि विदेश यात्रा के बाद इंदौर आए करीब 800 लोग दूसरे जिलों के रहने वाले थे और उनके बारे में राज्य सरकार को सूचना दे दी गई है, जबकि कोविड-19 की जांच के लिए शेष यात्रियों को खोजकर उनके नमूने लिए जाने का सिलसिला जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News