पाक चुनाव परिणामों पर भारत की प्रतिक्रिया: कहा शांति से रहे

punjabkesari.in Saturday, Jul 28, 2018 - 10:56 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत शांतिप्रिय, समृद्ध और प्रगतिशील पाकिस्तान की कामना करता हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने शनिवार को पाकिस्तान चुनाव पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में यह प्रतिक्रिया व्यक्त की है। प्रवक्ता ने कहा, हम इस बात का स्वागत करते है कि पाकिस्तान की जनता ने आम चुनाव के जरिए लोकतंत्र में विश्वास बनाए रखा है।

भारत पड़ोसी देश के रूप में शांतिप्रिय, समृद्ध और प्रगतिशील पाकिस्तान की कामना करता है। हम उम्मीद करते है कि पाकिस्तान की नई सरकार हिंसा ,आतंक से मुक्त , विकासित, सुरक्षित और स्थिर दक्षिण एशिया के निर्माण के लिए सकारात्मक काम करेगी।

उल्लेखनीय कि पाकिस्तान के आम चुनाव में 116 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान केंद्र और पंजाब में सरकार बनाने के लिए पार्टी अध्यक्ष इमरान खान दिन-रात काम कर रहे हैं। पार्टी को हालांकि बहुमत के लिए 22 और सीटों की जरूरत है।  तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता नईम-उल-हक ने कहा कि प्रमुख की पार्टियों ने सर्वदलीय बैठक में सकारात्मक निर्णय लिया है। वह सभी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी। केंद्र और पंजाब में सरकार बनाने के लिए पार्टी अध्यक्ष इमरान खान दिन-रात काम कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News