फ्रांसः जम्मू-कश्मीर में पाक प्रायोजित आतंक के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Oct 25, 2021 - 04:24 PM (IST)

पेरिसः फ्रांस की राजधानी पेरिस में भारतीय प्रवासी संघों और भारत के दोस्तों ने हाल ही में पाकिस्तान के राज्य प्रायोजित आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान दूतावास के सामने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कहा कि  22 अक्टूबर 1947 को ही पाकिस्तान ने सशस्त्र कबायली आक्रमणकारियों को भेजकर कश्मीर पर कब्जा करने का प्रयास किया था।   अब 75 वर्षों के बाद भी पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा देकर कश्मीर को अस्थिर रखने की दिशा में काम करना जारी रखे है  और कश्मीर में अल्पसंख्यकों को निशाना बना रहा है।

PunjabKesari

इस बीच भारतीय और फ्रांसीसी झंडे लहराते हुए प्रदर्शनकारियों ने 22 अक्टूबर को वैश्विक शांति के लिए काला दिवस घोषित किया। प्रदर्शनकारियों द्वारा जारी पोस्टरों में तालिबान के अफगानिस्तान में सत्ता संभालने के साथ-साथ फ्रांस में पाकिस्तानी कट्टरपंथी समूहों के खतरों को सक्षम करने में पाकिस्तान द्वारा निभाई गई भूमिका पर भी प्रकाश डाला गया। प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को एक ज्ञापन जारी कर देश के आतंकवाद और कट्टरपंथी इस्लाम से संबंधों पर चिंता व्यक्त की।

PunjabKesari

रैली दौरान  फ्रांस में भारतीय फिल्म समारोहों का आयोजन करने वाली एक कंपनी के महासचिव और एक फ्रांसीसी फिल्म निर्माता गैब्रिएल ब्रेनन ने ज्ञापन पढ़ा जिसमें  कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने में पाकिस्तान की भूमिका की निंदा करने के अलावा, पाकिस्तानी सरकार द्वारा कट्टरपंथी समूहों को मुख्य धारा में लाने के बारे में चिंता व्यक्त की गई। इस मौके पर कई भारतीय प्रवासी संघों के पदाधिकारियों ने जम्मू-कश्मीर के निवासियों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करने के लिए विरोध प्रदर्शन में भाग लिया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News