वायुसेना की रिपोर्ट: बालाकोट में मस्जिद को बचाकर की गई थी एयर स्ट्राइक

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2019 - 11:58 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर आत्मघाती हमले के बाद पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। भारतीय वायुसेना ने जिस स्थान पर एयर स्ट्राइक की वहां एक मस्जिद स्थित थी, जिसे बचाकर आतंकी कैंपों को ध्वस्त किया गया।
 PunjabKesari

वायुसेना और खुफिया एजेंसियों द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट के अनुसार मस्जिद को नुकसान पहुंचाए बिना आंतकी ठिकानों को नेस्तनाबूद किया गया। बता दें कि बालाकोट स्थित मस्जिद में काम करने वाले मोहम्मद नईम ने भी आतंकी ठिकानों के बुरी तरह तबाह होने की भी पुष्टि की थी। उन्होंने भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक को 'कयामत का मंजर' करार दिया था। 
PunjabKesari

हाल ही में वायुसेना ने केंद्र सरकार को एयर स्ट्राइक से जुड़े दस्तावेज भी सौंपे थे। इसमें वायु सेना ने बालाकोट के क्षेत्र की हाई रेजोल्यूशन तस्वीरें भी साझा की हैं। वायु सेना की रिपोर्ट के अनुसार बालाकोट में उनके 80 फीसद निशाने सही लगे हैं। जिन बमों को दागा गया, वे वहां मौजूद इमारतों के सीधे अंदर गए हैं, यही कारण है कि जो भी तबाही हुई है वह अंदर ही हुई है। 

PunjabKesari
गौरतलब है कि 14 फरवरी को जैश-ए-मुहम्मद ने पुलवामा में आतंकी हमला करवाया था, जिसके खिलाफ भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मुहम्मद के ठिकानों को तबाह कर दिया। एयर स्ट्राइक में सेना ने मिराज-2000 का इस्तेमाल किया था। पाकिस्तान लगातार दावा कर रहा था कि उनका कोई नुकसान नहीं हुआ है, सिर्फ कुछ पेड़ ही गिरे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News