''लाख दी लानत, तुम्हारी मां-बहनों को...'', हरभजन सिंह ने पाकिस्तानी क्रिकेटर के ''12 बज गए'' बयान पर दिया मुंहतोड़ जवाब

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2024 - 08:54 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  विश्व कप विजेता भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के बारे में कामरान अकमल की नस्लवादी टिप्पणियों पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की। कामरान को रविवार, 9 जून को न्यूयॉर्क में बहुचर्चित भारत बनाम पाकिस्तान टी20 विश्व कप मैच के दौरान अर्शदीप और उसके धर्म के बारे में अपनी अरुचिकर टिप्पणी के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

इस बीच हरभजन सिंह भी पीछे नहीं हटे और उन्होंने कामरान अकमल की आलोचना करते हुए पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर की टिप्पणियों को 'अभद्र' करार दिया। हरभजन को गुस्सा तब आया जब कामरान अकमल ने एक लाइव टेलीविजन शो में अपनी उपस्थिति के दौरान अर्शदीप और सिख समुदाय के बारे में असंवेदनशील मजाक किया।

हरभजन सिंह ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, "लाख दी लानत तेरे कामरान अखमल.. अपना गंदा मुंह खोलने से पहले तुम्हें सिखों का इतिहास जानना चाहिए। हम सिखों ने आपकी माताओं और बहनों को तब बचाया जब आक्रमणकारियों ने उनका अपहरण कर लिया था, समय हमेशा 12 बजे था। आप लोगों को शर्म आनी चाहिए.. थोड़ा आभार व्यक्त करें।  बता दें कि पाकिस्तान को भारत के हाथों 6 रन से हार मिली।

कामरान अकमल ने बाद में माफीनामा लिखा।
अकमल ने X पर कहा, "मुझे अपनी हालिया टिप्पणियों पर गहरा अफसोस है और मैं @हरभजन_सिंह और सिख समुदाय से माफी मांगता हूं। मेरे शब्द अनुचित और अपमानजनक थे। मेरे मन में दुनिया भर के सिखों के लिए अत्यंत सम्मान है और मैंने कभी भी किसी को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं किया। मुझे वास्तव में खेद है।"   इससे पहले कि हरभजन सिंह कामरान अकमल पर भड़कते, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर को अपनी टिप्पणियों के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा था। अकमल को रविवार को टेलीविजन शो के दौरान एक अन्य पैनलिस्ट की असंवेदनशील टिप्पणी पर हंसते हुए भी देखा गया था।
  
  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News