एलन मस्क ने EVM पर दिया Shocking बयान, भाजपा नेता ने दिया करारा जवाब

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2024 - 01:26 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः भारत में लोकसभा चुनाव बेशक हो चुके लेकिन अब भी इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) के इस्तेमाल पर बहस छिड़ी हुई है। Tesla के फाउंडर और दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क ने चुनावों में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) को लेकर चौंकाने वाला बयान सामने आया है। एलन मस्क ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा- हमें EVM को खत्म कर देना चाहिए। इंसानों या आर्टिफिशल इंटेलिजेंस (AI) द्वारा हैक किए जाने का जोखिम हालांकि छोटा है, फिर भी बहुत अधिक है।

PunjabKesari

मस्क के बयान को BJP ने खारिज कर दिया। इससे पहले  पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता राजीव चंद्रशेखर ने रविवार को इस बात का करारा जवाब देते हुए कहा, उनका बयान अमेरिका पर लागू हो सकता है, भारत पर नहीं। मस्क के कहने का मतलब है कि कोई भी सुरक्षित डिजिटल हार्डवेयर नहीं बनाया जा सकता। यह सोच गलत है। EVM को ठीक उसी तरह से बनाया जा सकता है, जैसा कि भारत ने किया है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि हमें एक ट्यूटोरियल पर खुशी होगी, एलन । कोई कनेक्टिविटी नहीं, कोई ब्लूटूथ नहीं, वाईफाई नहीं, इंटरनेट नहीं, इसमें छेड़छाड़ का कोई रास्ता फैक्ट्री-प्रोग्राम्ड कंट्रोलर को दोबारा प्रोग्राम नहीं किया जा सकता। इस पर एलन मस्क ने फिर कहा कि कुछ भी हैक किया जा सकता है। बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कहा कि मस्क या जिसे भी लगता है कि EVMको हैक कर सकते हैं, वे चुनाव आयोग को अप्रोच करें और ऐसा करने की कोशिश करके देखें।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News