बाइडेन के शपथ ग्रहण में शामिल अमेरिका में भारत के राजदूत संधू

punjabkesari.in Thursday, Jan 21, 2021 - 09:49 AM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत संधू राष्ट्रपति जो बाइडन और उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। कैपिटल (संसद भवन) में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के बाद बुधवार को संधू ने कहा, ‘‘ हम कई क्षेत्रों में हमारी व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने के लिए राष्ट्रपति बाइडन के प्रशासन के साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं।''

 

उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच लोकतंत्र, बहुलवाद और कानून के शासन जैसे साझा मूल्य आने वाले दिनों में एक जीवंत साझेदारी के लिए मजबूत आधार प्रदान करेंगे। संधू ने कहा, ‘‘ इस रिश्ते को लेकर राष्ट्रपति बाइडन की प्रतिबद्धता में उप राष्ट्रपति और सीनेटर के तौर पर उनका अनुभव पथ प्रदर्शक साबित होगा।'' कोविड-19 से जुड़े प्रतिबंधों के मद्देनजर शपथ ग्रहण समारोह में सीमित संख्या में विदेशी गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया था।

 

संधू ने कहा, ‘‘ अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति जो बाइडन और उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के शपथ ग्रहण समारोह में भारत का प्रतिनिधित्व करना गर्व की बात है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करके राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति को कार्यभार संभालने की शुभकामनाएं दी हैं। अमेरिका में भारतीय दूतावास ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर संधू के समारोह में शामिल होने की तस्वीरें भी साझा कीं। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News