पाकिस्तान में फंसी भारत की बहू, सास ने मांगी सुषमा स्वराज से मदद

punjabkesari.in Saturday, Apr 27, 2019 - 03:21 PM (IST)

नई दिल्ली: जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकी हमला हुआ और इसके बाद से ही भारत और पाकिस्‍तान के रिश्‍ते तनावपूर्ण बने हुए हैं। दोनों देशों के बीच आए तनाव के बाद अब भारत से अपने बच्चों के साथ पाकिस्तान गई एक महिला को अब वापस जहां आने में खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस मामले में अब हैदराबाद में रह रही महिला की सास  वाहीद उनीसा ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद मांगी है। 

PunjabKesari

बीमारी पिता को देखने गई थी पाक 
जानकारी मुताबिक पाकिस्‍तान की महिला ने साल 2011 में हैदराबाद के शेख एजरज मोहीउद्दीन से शादी की थी। 18 दिसंबर 2018 में यह महिला अपने बीमार पिता को देखने पाकिस्‍तान गई थी। इसके बाद से ही वहां पर हैं। जब तक विमान सेवा शुरू हो पाती उससे पहले ही महिला का वीजा खत्म हो गया। इसके चलते वह मुश्किल में फंस गई। महिला ने फरवरी महीने में ही वीजा के लिए आवेदन दिया था। 

PunjabKesari

सास ने की सुष्मा स्वराज से अपील
मीडिया से बातचीत के दौरान सास वाहीद उनीसा ने कहा कि साल 2011 से मेरा बेटा और बहू हैदराबाद में रह रहे हैं। उनके दो बच्चे हैं। उनेसा ने कहा कि दोनों देशों के बीच जारी तनाव की वजह से ही बहू भारत वापस नहीं आ पा रही है। दूतावास में अटकी वीजा एप्‍लीकेशन उनेसा कहती हैं कि उसके बच्‍चे भारत के नागरिक हैं और वे तो भारत आ सकते हैं लेकिन बहू को भारत के वीजा मिलने में खासी परेशानी का सामना कर पड़ रहा है। उन्होंने  सुषमा स्वराज से अपील की है कि वह बहू को भारत लाने में मदद करें।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News