भारत ने जिनेवा में महिलाओं, बच्चों और किशोरों के स्वास्थ्य पर आयोजित किया कार्यक्रम

punjabkesari.in Saturday, Jun 01, 2024 - 01:22 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क. भारत ने नॉर्वे, संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ), संयुक्त राष्ट्र जनसंख्या कोष (यूएनएफपीए) और मातृ, नवजात और बाल स्वास्थ्य भागीदारी (पीएमएनसीएच) के सहयोग से जिनेवा में महिलाओं, बच्चों और किशोरों के स्वास्थ्य पर एक कार्यक्रम आयोजित किया। इस कार्यक्रम में महिलाओं, बच्चों और किशोरों के स्वास्थ्य और कल्याण के लिए सक्रिय कार्रवाई को लागू करने की भारत की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया गया। किशोर स्वास्थ्य पर केंद्रित यह कार्यक्रम स्विट्जरलैंड के जिनेवा में 77वीं विश्व स्वास्थ्य सभा के दौरान आयोजित किया गया।


स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने एक प्रेस रिलीज में कहा- "कार्यक्रम का उद्देश्य उभरते साक्ष्यों और खोजों को साझा करना, मातृ, नवजात, बाल और किशोर स्वास्थ्य और कल्याण में निवेश के लिए महत्वपूर्ण अवसरों पर संवाद को बढ़ावा देना था।" केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव और भारतीय प्रतिनिधिमंडल के प्रमुख अपूर्व चंद्रा ने इस विषय पर हुई प्रगति और इस संबंध में की गई पहलों पर जोर दिया। 


बता दें इस अवसर पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की अपर सचिव हेकाली झिमोमी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की अपर सचिव और प्रबंध निदेशक (एनएचएम) आराधना पटनायक और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News