155 बाल किशोर मज़दूरों को छुडवाया

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2024 - 07:16 PM (IST)


चंडीगढ़, 22 जूनः(अर्चना सेठी) पंजाब राज्य में से बाल मज़दूरी की बीमारी को ख़त्म करने के मंतव्य के साथ राज्य भर में 11 जून 2024 से तारीख़ 21 जून 2024 तक श्रम विभाग द्वारा बाल मज़दूरी समाप्ति सप्ताह दौरान टीमों द्वारा छापेमारी की गई जिस दौरान कुल 155 बाल/ किशोर मज़दूरों को मुक्त करवाया गया। श्रम मंत्री पंजाब अनमोल गगन मान ने बताया कि मुख्यमंत्री पंजाब सरदार भगवंत सिंह मान के दिशा-निर्देशों अनुसार बाल मज़दूरी समाप्ति सप्ताह की मुहिम चलाई गई है।


उन्होंने बताया कि इस मुहिम अधीन राज्य के विभिन्न जिलों में डिप्टी कमिश्नऱों की अध्यक्षता में ज़िला स्तरीय टीमें बनाईं गई जिसमें श्रम विभाग, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल सुरक्षा विभाग और पंजाब पुलिस के अधिकारियों को मैंबर बनाया गया।
 

इन टीमों द्वारा अलग-अलग कामकाजी स्थानों पर जाकर छापेमारी की गई जिस दौरान लुधियाना में 99, बठिंडा में 4, जालंधर में 3, साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर में 1, शहीद भगत सिंह नगर में 3, फाज़िल्का में 2, संगरूर में 1, श्री मुक्तसर साहिब में 4, फ़िरोज़पुर में 1 और रूपनगर में 2 बाल मज़दूर मुक्त करवाए गए। इसी तरह पटियाला में 30, पठानकोट में 3, गुरदासपुर में 1, बटाला में 5 और होशियारपुर में 1 बाल मज़दूर को मुक्त करवाया गया।
श्रम मंत्री ने कहा कि भविष्य में भी बाल मज़दूरी के ख़ात्मे के लिए मुहिम जारी रहेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Related News