सऊदी की विश्व मुस्लिम लीग ने भारत की तारीफों के बांधे पुल, बापू को भी दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 04:18 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः सऊदी अरब की विश्व मुस्लिम लीग ने सभी देशों के प्रति अहिंसा और सहिष्णुता की नीति अपनाने के लिए भारत की जमकर तारीफ की । मक्का स्थित विश्व मुस्लिम लीग ने गांधी जयंती पर भारत के वैश्विक और राष्ट्रीय दृष्टिकोण के लिए  प्रशंसा की। ऐसा पहली बार हुआ है   सऊदी अरब स्थित इस्लामिक समूह ने भारत के नजरिए और नीतियों को खुलकर सराहा है  ।

PunjabKesari

 

महात्मा गांधी को अहिंसा के दर्शन के अग्रणी होने के लिए बधाई देते हुए मुस्लिम वर्ल्ड लीग ने पहली बार गांधी को उनकी 153 वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि यह दिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अहिंसा के संदेश को फैलाने का एक अवसर होना चाहिए। मुस्लिम वर्ल्ड लीग ने एक ट्वीट में लिखा “ 2 अक्टूबर को अंतर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस मनाया जाता  हैं और इसी दिन हम महात्मा गांधी के जन्मदिन का सम्मान करने के लिए गांधी जयंती मनाते हैं और उनको एक दूरदर्शी, स्वतंत्रता सेनानी और अहिंसा के अनुयायी के रूप में याद करते हैं। ” 

PunjabKesari

ट्वीट में आगे लिखा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अहिंसा के संदेश को फैलाने के लिए 2 अक्टूबर को एक उपयुक्त दिन के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए। बता दें कि  मुस्लिम वर्ल्ड लीग मक्का, सऊदी अरब से बाहर स्थित एक अंतर्राष्ट्रीय गैर-सरकारी इस्लामी संगठन है। मक्का या मक्का पैगंबर मुहम्मद का जन्मस्थान है और इस्लाम के सबसे पवित्र स्थान काबा का स्थान है।

 PunjabKesari


“बापू” की जयंती पर संगठन द्वारा दी गई शुभकामनाएं भारत के बीच मुस्लिम और अरब दुनिया के साथ बड़े पैमाने पर संबंधों को रेखांकित करती हैं।  विशेष रूप से, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दोनों देशों के संबंधों में एक आदर्श बदलाव आया है। अप्रैल 2016 में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की रियाद यात्रा ने राजनीतिक, आर्थिक, सुरक्षा और रक्षा क्षेत्रों में बढ़े हुए सहयोग को बढ़ावा दिया है ।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News