भारत-पाक रिश्ते की तल्खी बनी कैंसर पीड़िता के लिए मुसीबत

punjabkesari.in Saturday, Jul 08, 2017 - 02:30 PM (IST)

इस्लामाबादः भारत-पाकिस्तान के बीच रिश्तों में आई तल्खी ने पाकिस्तान की 25 वर्षीय कैंसर पीड़िता फैजा तनवीर के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक भारत ने फैजा के मैडीकल वीजा के आवेदन को ठुकरा दिया है। फैजा को मुंह का कैंसर है और उसका ईलाज दिल्ली से सटे गाजियाबाद के इंद्रप्रस्थ डेंटल कॉलेज एंड हॉस्पीटल (आईडीसीएच) में होना था। फैजा और उसकी मां परवीन अख्तर को अस्पताल ने सर्जरी के लिए बुलाया था और 20 दिनों के मैडीकल वीजा देने का अनुरोध किया था।
PunjabKesari
पाक मीडिया को परवीन ने बताया कि उसकी बेटी को कीमोथेरैपी की जरूरत है। उसके मुंह में जहां कैंसर हुआ है, वह बहुत ही सेंसेटिव जगह है। कैंसर प्रभावित अंग आंख, कान और नाक के बगल में है। लिहाजा, खतरा बड़ा है। बदली परिस्थितियों में अब पाकिस्तान के जिन्ना अस्पताल को कीमोथेरैपी के लिए कहा गया है लेकिन फैजा की चाहत है कि वो भारत में हीकीमोथेरैपी कराए। उन्होंने कहा कि सिंगापुर या अमरीका में ईलाज कराने के बजाय भारत में ईलाज कराना काफी सस्ता पड़ता है। फैजा का ईलाज कराने के लिए उसके दोस्तों ने 16 लाख रुपए (पाकिस्तानी रुपए) जमा किए हैं । इनमें से 10 लाख रुपए पहले ही आईडीसीएच में जमा कराए जा चुके हैं।

परवीन ने बताया कि उन्हें भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों ने कहा कि मैडीकल वीजा तभी मिलेगा जब पीएम नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को खत लिखेंगे। बता दें कि इससे पहले ऐसे कई मौके आए जब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सरहदों की फिक्र किए बिना लोगों को कई तरह की वीजा दिलाए हैं। कई मौकों पर स्वराज ने ऐसा कर ममता और दरियादिली की मिसाल पेश की हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News