चीन के खिलाफ बढ़ता उबाल, जानें कहां व्यापारियों ने जलाया सामान

punjabkesari.in Monday, Jun 22, 2020 - 05:53 PM (IST)

नई दिल्ली: व्यापारियों की संस्था कैट ने पिछले हफ्ते गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ संघर्ष में 20 भारतीय सैनिकों के शहीद होने के खिलाफ अपना गुस्सा प्रदर्शित करते हुए सोमवार को दिल्ली के मुख्य बाजार करोल बाग में चीन के सामानों को जलाया। इस दौरान कन्फेडरशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल के नेतृत्व में विरोध करने वाले व्यापारियों को पुलिस ने थोड़ी देर के लिए हिरासत में भी लिया। 

व्यापारी संगठन ने दावा किया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हाल में चीनी कंपनियों के साथ महाराष्ट्र सरकार द्वारा किए गए तीन एमओयू को रद्द करने की उनकी मांग को स्वीकार कर लिया है। ठाकरे की तारीफ करते हुए खंडेलवाल ने कहा, यह कदम देश के लोगों की भावनाओं के अनुरूप है और चीन के लिए एक सबक होगा।'' कैट ने हाल में चीनी सामानों का बहिष्कार करने के लिए भारतीय सामन- हमारा अभिमान नाम से एक राष्ट्रीय अभियान की शुरुआत की है। 

खंडेलवाल ने कहा कि देश भर के व्यापारियों और उपभोक्ताओं ने चीनी वस्तुओं के बहिष्कार के लिए अत्यधिक समर्थन दिखाया है। उन्होंने कहा कि इस अभियान का पहला आकर्षण अगस्त के महीने में राखी के त्यौहार के दौरान देखने को मिलेगा, जब भारतीय महिलाएं अपने भाइयों को पूरी तरह भारत में बनी राखी बांधेंगी और चीन में बनीं राखी का बहिष्कार करेंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News