टी20 विश्व कप: रोहित को देखते ही भावुक हुई मां... बेटे को बार-बार चूमा, गले लगाया, देखें दिल छू लेने वाले पल

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2024 - 09:30 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  टी20 विश्व कप जीत दिलाने के बाद भारत लौटी टीम इंडिया का भव्य स्वागत हुआ। भारत के कप्तान रोहित शर्मा की मां पूर्णिमा भी इस दौरान बेहद भावुक दिखीं। गुरुवार, 4 जुलाई को टीम को ऐतिहासिक टी20 विश्व कप जीत दिलाने के बाद अपने बेटे को देखकर भावुक हो गईं। विशेष रूप से, टीम इंडिया तीन दिनों तक देश में फंसे रहने के बाद आखिरकार बारबाडोस से लौट आई और दिल्ली पहुंची। 

हवाई अड्डे पर विश्व चैंपियंस का स्वागत करने के लिए एकत्र हुए प्रशंसकों ने पूरी टीम का जोरदार स्वागत किया। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एक विशेष नाश्ते की बैठक के लिए मेन इन ब्लू की भी मेजबानी की गई और बाद में एक खुली बस विजय परेड के लिए मुंबई की यात्रा की गई।

भारतीय कप्तान ने मुंबई पहुंचने पर अपने माता-पिता गुरुनाथ और पूर्णिमा शर्मा से भी मुलाकात की क्योंकि उनकी मां उन्हें देखकर भावुक हो गईं। पूर्णिमा ने दिल छू लेने वाले पल में रोहित को बार-बार चूमा और गले लगाया जिसे मीडिया ने कैद कर लिया।

टी20 वर्ल्ड कप में रोहित का शानदार फॉर्म
 रोहित ने टूर्नामेंट के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनकर भारत के सफल अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। सलामी बल्लेबाज ने आठ पारियों में 36.71 के औसत और 156.70 के स्ट्राइक रेट से 257 रन बनाकर टीम को विस्फोटक शुरुआत दी, जिसमें तीन अर्द्धशतक भी शामिल हैं।

भारतीय कप्तान ने टूर्नामेंट की शुरुआत आयरलैंड के खिलाफ 52* (37) की शानदार पारी के साथ की। टूर्नामेंट की उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी सुपर 8 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आई, जिसमें उन्होंने पूरे मैदान में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धुनाई करते हुए सात चौकों और आठ छक्कों की मदद से 92 (41) रन की लुभावनी पारी खेली।

नागपुर में जन्मे क्रिकेटर को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया, क्योंकि भारत ने 24 रनों की जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया को बाहर होने की कगार पर धकेल दिया था। रोहित का टूर्नामेंट का तीसरा अर्धशतक महत्वपूर्ण सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ आया जहां उन्होंने छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 57 (39) रन बनाए।

इस बीच, टूर्नामेंट की जीत के बाद, रोहित देश के लिए विश्व कप जीतने वाले भारतीय कप्तानों की विशिष्ट सूची में एमएस धोनी और कपिल देव के साथ शामिल हो गए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News