UN में भारत ने फिर से पाकिस्तान को लताड़ा, कहा-पड़ोसी मुल्क आज भी है आतंकियों की जन्‍नत

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 10:21 AM (IST)

नेशनल डेस्क: संयुक्‍त राष्‍ट्र महसभा में भारत ने एक बार फिर पाकिस्‍तान को उसकी हकीकत से वाकिफ से कराया गया। भारत ने कहा कि पाकिस्‍तान आज भी आतंकियो के लिए सुरक्षित ठिकाना बना हुआ है। भारतीय काउंसलर प्रतीक माथुर ने कहा कि पाकिस्‍तानी प्रतिनिधि दल ने कई ऐसे मौकों का जिक्र किया है जिसमें भारत ने राइट टू रिप्‍लाई के तहत उसे जवाब दिया।

 

आतंकियों को सुरक्षित पनाह

प्रतीक माथुर ने कहा कि पाकिस्‍तान वह देश है जिसने हमेशा ही आतंकियों को सुरक्षित पनाह दी है। माथुर की यह टिप्‍पणी विदेश मंत्री एस जयशंकर की तरफ से आतंकवाद पर दिए गए बयान के बाद आई थी। जयशंकर ने कहा था कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच मूलभूत असहमति को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। उनका कहना था कि एक देश जिसका मूल उद्योग ही आतंकवाद है कभी भी समृद्धशाली नहीं हो सकता है। 

 

वहीं प्रतीक माथुर ने कहा कि दो दिनों तक विचार विमर्श करने के बाद हर UN सदस्‍य जो यहां मौजूद है, उसने तय किया है कि शांति का रास्‍ता सिर्फ तभी संभव है जब अंसतोष और असहमति का हल तलाश जाए। उन्‍होंने पाकिस्तान के अनावश्यक उकसावे को 'अफसोसजनक' बताया। साल 2021-2022 में संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद में भारत ने उन आतंकियों को प्राथमिकता के तौर पर रखा था जिनके पाकिस्‍तान के साथ संबंध है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News