See More

UN में भारत ने फिर खोली पाक की पोल, कहा- आतंकवादियों को 'हीरो' मानते हैं इमरान खान

2020-07-08T10:57:31.007

नेशनल डेस्क: अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को एक बार मुह की खानी पड़ी। संयुक्त राष्ट्र की एक वर्चुअल बैठक में भारत ने पाक को बेनकाब करते हुए आतंकवादियों को पनाह देने का आरोप लगाया। इसके साथ ही लादेन को शहीद बताने पर भी प्रधानमंत्री इमरान खान की आलोचना की। 

PunjabKesari

भारतीय दल का नेतृत्व कर रहे विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव महावीर सिंघवी ने बैठक में पाक को घेरते हुए कहा कि जब दुनिया कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एकजुट हो रही है तो दूसरी तरफ पाकिस्तान एक राज्य की सीमा पार आतंकवाद को प्रायोजित कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक देश जिसने मुंबई, पठानकोट, उरी और पुलवामा में आतंकवादी हमले किए, वह अब विश्व समुदाय को उपदेश दे रहा है। 

PunjabKesari

सिंघवी आंतकी संगठन अल कायदा चीफ रहे ओसामा बिन लादेन को 'शहीद' कहे जाने पर पाकिस्तान को घेरते हुए कहा कि इमरान खान ने एक बार फिर से आतंकी मंसूबों का खुलासा कर दिया है। इतना ही नहीं भारत ने कहा कि आतंकवाद को पनाह देने वाला पाकिस्तान जम्मू और कश्मीर को लेकर गलत और मनगढंत बयानबाजी कर रहा है। वह आतंकवादियों को स्वतंत्रता सेनानी मानता है। पाकिस्तान भारत के घरेलू कानून और नीतियों के बारे में गलत जानकारी भी देता है।

PunjabKesari

बैठक के दौरान सिंघवी ने कहा कि इमरान खान ने सार्वजनिक रूप से पाकिस्तान में 40,000 से अधिक आतंकवादियों की मौजूदगी की बात स्वीकार की थी। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की एक टीम ने रिपोर्ट दी थी कि लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के लगभग 6,500 पाकिस्तानी आतंकवादी अफगानिस्तान में काम कर रहे हैं।
 


vasudha

Related News