नए संसद भवन के उद्घाटन में राष्ट्रपति को आमंत्रित नहीं करने पर अभिषेक बनर्जी ने दी ये प्रतिक्रिया

punjabkesari.in Friday, May 26, 2023 - 12:06 AM (IST)

कोलकाताः तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) महासचिव अभिषेक बनर्जी ने नए संसद भवन के उद्घाटन के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को आमंत्रित नहीं करने को लेकर बृहस्पतिवार को पार्टी ओर की से नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ कड़ा रुख जताया। बनर्जी ने कहा कि तीन साल पहले नए संसद भवन के शिलान्यास कार्यक्रम में भी मोदी सरकार ने तत्कालीन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को नहीं बुलाया था। 

उन्होंने कहा, “ क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि नए संसद भवन के उद्घाटन के लिए राष्ट्रपति को आमंत्रित नहीं किया गया है? क्योंकि वह एससी/एसटी समुदाय की प्रतिनिधि हैं? निमंत्रण में उनका नाम नहीं है।” तृणमूल सांसद ने पुरुलिया में एक रैली में कहा, “ हम इसका कड़ा विरोध करते हैं।” बनर्जी ने 2019 में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय बल के 40 जवानों के शहीद होने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर राजनीति करने का आरोप लगाया। 

उन्होंने कहा, “ यह मैं नहीं कह रहा हूं। जम्मू-कश्मीर के तत्कालीन राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने हाल में कहा था कि भाजपा ने 2019 का लोकसभा चुनाव जवानों के शवों पर लड़ा था और कोई उचित जांच नहीं की गई। क्या आप ऐसी पार्टी को वोट देंगे जिसे लोगों की कोई चिंता नहीं है?” 

प्रधानमंत्री पर ‘मनमर्जी से काम करने' का आरोप लगाते हुए टीएमसी नेता ने कहा कि मोदी ने 2016 में 500 रुपये और 1000 रुपये के नोट बंद कर दिए थे और सरकार ने अब 2,000 रुपये के नोट को चलन से बाहर कर दिया है। उन्होंने कहा, “ अब देश के लोग फिर से 2000 रुपये के नोट वापस करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, जबकि नरेंद्र मोदी यात्रा में व्यस्त हैं।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News