जय शाह मामले में RSS ने कहा- होनी चाहिए जांच

punjabkesari.in Thursday, Oct 12, 2017 - 01:10 PM (IST)

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह पर लग रहे आरोपों पर पहली बार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से बयान आया है। संघ के सह सरकार्यवाह दत्रातेय होसबोले ने कहा कि आरोप गंभीर हो तभी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आरोप लगाने वाले पहले साबित करें फिर उसके बाद ही जांच होनी चाहिए। दरअसल, संघ का अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल भोपाल में अपने कामकाज की समीक्षा कर रहा है। इस बीच भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह पर लगे आरोपों का विवाद बैठक में उठा, जिस पर दत्रातेय ने संघ की तरफ से राय रखी।

देश नाजुक हालत से गुजर रहा है 
बैठक में केरल में आरएसएस कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमलों का मुद्दा भी उठा। दत्रातेय ने कहा कि जो विचारधाराएं हार गई हैं वो हमले करने का रास्ता अपना रही हैं। उन्होंने कहा कि देश नाजुक हालत से गुजर रहा है और लोकतंत्र में बहस होना काफी जरूरी है। गौरतलब है कि ‘द वायर’ में छपी खबर के मुताबिक 2004 में अमित शाह के बेटे जय शाह ने टेंपल इंटरप्राइज नाम की कंपनी बनाई थी। इस कंपनी में अमित शाह की पत्नी सोनल शाह निदेशक बनीं। 2013 तक कंपनी की कोई खास कमाई नहीं थी लेकिन केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद कंपनी का टर्नओवर 80 करोड़ रुपए हो गया। वेबसाइट का दावा है कि एक साल में जय शाह की कंपनी का टर्नओवर 16,000 गुना बढ़ा। 

जय शाह ने दर्ज कराया मानहानि का केस
जय अमित शाह ने इस वेबसाइट के संपादक समेत सात लोगों के खिलाफ अहमदाबाद कोर्ट में आपराधिक मानहानि का केस किया है। जय शाह ने बयान जारी कर कहा था कि लोगों के मन में ऐसी छवि बनाने की कोशिश की गई कि मेरे व्यवसाय में सफलता मेरे पिता अमित शाह की राजनीतिक हैसियत की वजह से है। मेरा व्यवसाय पूरी तरह से कानून का पालन करता है जो कि मेरे टैक्स रिकॉर्ड और बैंक ट्रांजेक्शन से पता चलता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News