रामनवमी पर 'जय श्री राम' का नारा लगाने पर बेंगलुरु में 3 लोगों पर हमला, जानें क्या है पूरा मामला

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 10:33 PM (IST)

नेशनल डेस्कः बेंगलुरु में बुधवार को कथित तौर पर जय श्री राम के नारे लगाने पर कार में सवार तीन लोगों के साथ धक्का-मुक्की और मारपीट की गई। उक्त घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। यह घटना चिक्काबेट्टाहल्ली इलाके में हुई जब तीन लोग रामनवमी के अवसर पर एक कार में झंडा लेकर यात्रा कर रहे थे और जय श्री राम के नारे लगा रहे थे। उन्हें दो बाइक सवार लोगों ने रोका जिन्होंने नारेबाजी पर आपत्ति जताई। 

वीडियो में, बाइक सवार लोगों को "जय श्री राम" के नारे लगाने के खिलाफ चेतावनी देते हुए और इसके बजाय "अल्लाह हू अकबर" का नारा लगाने के लिए कहते हुए दिखाई दे रहे हैं। विवाद जल्द ही मारपीट में बदल गया, बाइक सवारों और कुछ स्थानीय लोगों ने कार में बैठे लोगों पर हमला कर दिया। 

बीएम लक्ष्मी प्रसाद, डीसीपी नॉर्थईस्ट, बेंगलुरु सिटी ने कहा- "कार में यात्रा करते समय तीनों युवक हाथ में झंडा लिए हुए थे और जय श्री राम के नारे लगा रहे थे। उसी दौरान दो युवकों ने कार को रोक लिया और उनसे ये नारे लगाने के लिए सवाल किया, साथ ही उनसे अल्लाह हू अकबर कहने को भी कहा। जैसे ही ये लोग कार से उतरे, बाइक पर सवार लोग उन पर हमला करने के लिए और युवाओं को लाने के लिए भाग गए, उस विवाद में, एक व्यक्ति की नाक में चोट लग गई। 

प्रसाद ने कहा कि विद्यारण्यपुरा पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 295, 298, 324, 326, 506 और दंगा के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि पांचों युवकों की पहचान की जा रही है. प्रसाद ने कहा, "हम आरोपी व्यक्तियों को जल्द ही गिरफ्तार करेंगे।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News