ह्यूस्टन में मोदी ने दिया ''हाउडी मोदी'' का जवाब, कहा- भारत में सब चंगा सी...

9/23/2019 1:01:15 AM

इंटरनेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ह्यूस्टन में रविवार को 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में लोगों को संबोधित किया। स्टेडियम में मौजूद लगभग 50,000 लोगों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी ने 'हाउडी मोदी' के जवाब में कहा कि भारत में सब कुछ अच्छा है। उन्होंने इसे हिंदी के साथ-साथ गुजराती भाषा में भी समझाया।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा, आज हम यहां नया इतिहास लिख रहे हैं। एक नई केमेस्ट्री भी लिख रहे हैं। ये दृश्य और माहौल अकल्पनीय है। ये दृश्य भारत और अमेरिका के बीच बढ़ती दोस्ती की गवाह है। उन्होंने कहा, यह अपार जनसमूह की उपस्थिति केवल एरिथमैटिक तक सीमित नहीं है। आज हम यहां एक नई हिस्ट्री बनते हुए देख रहे हैं और एक नई केमिस्ट्री भी। मुझे पता चला है कि यहां आने के लिए हजारों लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था लेकिन जगह की कमी की वजह से यहां नहीं आ सके। मैं उनसे माफी मांगता हूं जो यहां नहीं आ सके।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री ने कहा, मैं ह्यूस्टन प्रशासन की भी तारीफ करता हूं कि इतने कम समय में इतनी बड़ी तैयारी की और यह काम संभाला। एनआरजी (स्टेडियम का नाम) की एनर्जी भारत और अमेरिका के बीच बढ़ती सिनर्जी की गवाह है। इस आयोजन को HowdyModi कहा जा रहा है लेकिन मैं कोई नहीं हूं, मैं 130 करोड़ भारतीयों के निर्देशों पर काम करने वाला एक आम आदमी हूं।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, भाषाएं. सदियों से हमारे देश में दर्जनों भाषाएं, सैकड़ों बोलियां, सहअस्तित्व की भावना के साथ आगे बढ़ रही हैं और आज भी करोड़ों लोगों की मातृभाषा बनी हुई हैं। सिर्फ भाषा ही नहीं, हमारे देश में अलग-अलग पंथ, दर्जनों संप्रदाय, सैकड़ों तरह का अलग-अलग क्षेत्रीय खान-पान, अलग-अलग वेशभूषा, अलग-अलग मौसम-ऋतु चक्र इस धरती को अद्भुत बनाते हैं। विविधता में एकता, यही हमारी धरोहर है, यही हमारी विशेषता है। भारत की यही डाइवर्सिटी हमारी का मजबूत लोकतंत्र का आधार है। यही हमारी शक्ति है, यही हमारी प्रेरणा है।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हौसलाअफजाई की और लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के लोकप्रिय नारे 'अबकी बार, मोदी सरकार' की तर्ज पर 'अबकी बार, ट्रंप सरकार' कहकर उनका उत्साह बढ़ाया।


Yaspal

Related News