मक्का में खुलेगा 340 कमरों वाला लग्जरी होटल

punjabkesari.in Wednesday, Apr 18, 2018 - 04:09 PM (IST)

रियाद: सऊदी अरब के पवित्र शहर मक्का में एक लग्जरी होटल खुलने जा रहा है जिससे यहां आने वाले लाखों हज यात्रियों को फायदा होगा। इंडियन होटल्स कंपनी लि. (IHCL) ने मंगलवार को कहा कि वह उम्म अल कुरा डिवैलपमैंट एंड कंस्ट्रक्शन कं. की भागीदारी में एक लग्जरी होटल खोलने जा रही है। कंपनी ने बताया कि 340 कमरे वाले इस होटल का निर्माण किंग अब्दुल अजीज रोड (KARर) परियोजना के तहत किया जाएगा, जो मक्का में सबसे बड़ा शहरी कायाकल्प उद्यमों में से एक होगा।

एक प्रवक्ता ने बताया कि IHCL के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पुनीत चटवाल और उम्म अल कुरा के वरिष्ठ कार्यकारी (आतिथ्य) हिशम एबीद के बीच इस संबंध में एक समझौते पर हस्ताक्षर किया गया है। यह होटल 2023 के जनवरी में खुल जाएगा और इसमें बैंक्वेटिंग सुविधाएं, बहु-व्यंजन रेस्तरां भी होंगे। यह होटल वाणिज्यिक केंद्रों, खुदरा बाजारों और केएएआर परियोजना के अन्य महत्वपूर्ण निर्माणों के पास होगा।

चटवाल ने बताया कि यह होटल मस्जिद अल-हरम की पैदल दूरी पर होगा, जहां हर साल लाखों हज यात्री आते हैं। बुर्ज खलीफा शहरी क्षेत्र में ताज दुबई का प्रबंधन करने के अलावा आईएचसीएल का मीना क्षेत्र में यह चौथी आतिथ्य क्षेत्र का उद्यम होगा। कंपनी की योजना अगले 2 महीनों में दुबई में 2 और होटल खोलने की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News