#SocialDistancing: अगर जिंदगी से है प्यार, तो लक्ष्मण रेखा ना करो पार

2020-03-25T16:50:38.957

नेशनल डेस्क: घातक कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए अहम सामाजिक दूरी बनाने के उद्देश्य से कई जगह जमीन पर रेखाएं बनाई जा रही हैं। ये घेरे एक दूसरे से एक या दो मीटर की दूरी पर बनाए गए हैं। ऐसा चीन के एक मॉल की तर्ज पर किया जा रहा है जहां पर प्रबंधन ने सामाजिक दूरी बनाने के लिए वृत्ताकार रेखाएं बनाई थीं।

PunjabKesari

 आवश्यक सामान एवं फल तथा सब्जियों की खरीद के लिए घरों से निकल रहे लोगों के लिए यह एक कारगर उपाय साबित हो रहा है। दुकान के बाहर रेखाएं बनाने वाले एक दुकानदार ने बताया कि पहले जब उन्होंने चीन की तस्वीर देखी तो उन्हें यह अजीब लगा लेकिन बाद में अहसास हुआ कि यह एक उपयोगी विचार है। उन्होंने स्थानीय दुकानदारों को यह दिखाया जिन्होंने इस विचार को अपनाने का फैसला किया। 

PunjabKesari

दुकानदार ने कहा कि पहले तो उन्हें पता नहीं था कि लोग इस पर कैसी प्रतिक्रिया देंगे लेकिन लगता है कि यह विचार अब काम आ रहा है। अब सामान खरीदने के दौरान लोग घबराते नहीं है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कायार्लय के एक अधिकारी ने बताया कि सरकार ने इस विचार को पूरे राज्य में लागू करना शुरू कर दिया है और सामाजिक दूरी के इस उपाय की तस्वीरें साझा की जा रही हैं। अधिकारी ने बताया कि लोग इसका पालन कर रहे हैं। देश में कोविड-19 के सर्वाधिक 112 मामले महाराष्ट्र में हैं। 
PunjabKesari


vasudha

Related News