मणिपुर की क्षेत्रीय अखंडता से समझौता हुआ तो लौटाएंगे पुरस्कार, 11 एथलीटों ने गृह मंत्री को लिखा पत्र

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2023 - 08:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मणिपुर के अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता खिलाड़ियों ने मंगलवार को कहा कि यदि राज्य की क्षेत्रीय अखंडता से समझौता किया जाता है तो वे सरकार द्वारा दिए गए पुरस्कार लौटा देंगे। इन खिलाड़ियों में से 11 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को राज्य के उनके दौरे के दौरान इस मुद्दे पर एक ज्ञापन सौंपेंगे।

इन खिलाड़ियों ने लिखा पत्र 
एल अनीता चानू (ध्यानचंद पुरस्कार विजेता), अर्जुन पुरस्कार विजेता एन कुंजारानी देवी (पद्म श्री), एल सरिता देवी और डब्ल्यू संध्यारानी देवी (पद्म श्री पुरस्कार विजेता) और एस मीराबाई चानू (पद्म श्री और राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार विजेता) उन 11 खिलाड़ियों में शामिल हैं। अनिता चानू ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “यदि अमित शाह हमें मणिपुर की अखंडता की रक्षा का आश्वासन नहीं देते हैं, तो हम भारत सरकार द्वारा दिए गए पुरस्कार वापस कर देंगे।”

बीरेन सिंह को ज्ञापन की एक प्रति सौंपी
उन्होंने कहा कि यदि मांग पूरी नहीं हुई तो भविष्य में खिलाड़ी भारत का प्रतिनिधित्व नहीं करेंगे और न ही किसी उभरती प्रतिभा को प्रशिक्षित करेंगे। यह 11 खिलाड़ी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को संबोधित एक ज्ञापन शाह को सौंपने गए थे लेकिन ऐसा नहीं कर सके क्योंकि केंद्रीय गृह मंत्री कुकी पीड़ितों और संगठनों से मिलने के लिए चुराचांदपुर चले गए थे। चानू ने कहा, “हमने मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को ज्ञापन की एक प्रति सौंपी है। उन्होंने चुराचांदपुर से लौटने के बाद शाम को शाह के साथ बैठक की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया है। हम तब उन्हें ज्ञापन सौंपेंगे।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News