पति ने पत्नी पर मिट्टी का तेल छिड़कर जिंदा जलाया, हादसे में झुलसी बेटी ने किया खुलासा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 12:37 AM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली के रोहिणी इलाके में एक महिला को उसके पति ने कथित तौर पर मिट्टी का तेल छिड़कर जिंदा जला दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस उपायुक्त (रोहिणी) जी.एस. सिद्धू ने कहा कि घटना सोमवार को बेगमपुर इलाके में हुई।

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “बेगमपुर पुलिस थाने में एक पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) कॉल प्राप्त हुई थी, जिसमें कहा गया था कि एक घर में आग लग गई है, जहां कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है, जिसके बाद तुरंत एक टीम को मौके पर भेजा गया और मामला अग्निशमन अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया।” उन्होंने कहा कि पुलिस की एक टीम घर पहुंची जहां पुलिस की टीम को मुख्य द्वार अंदर से बंद मिला, सिद्धू ने बताया कि अग्निशमन अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे और आग पर काबू पाया।

अधिकारी ने कहा, "घर का निरीक्षण करने पर गंभीर रूप से आग में झुलसी हुई एक महिला बेहोशी की हालत में मिली, उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।" उन्होंने कहा कि इस बीच, एक घायल व्यक्ति और उसके दो बच्चों के भर्ती होने के संबंध में एक अलग अस्पताल से एक और पीसीआर प्राप्त हुई। सिद्धू ने कहा जब पुलिस अधिकारी अस्पताल पहुंचे, तो उन्हें पता चला कि घायल व्यक्ति कोई और नहीं बल्कि उस महिला का पति था जिसकी जलने से मौत हो गई थी।

पुलिस उपायुक्त ने कहा घायल लड़कियों में से एक ने पुलिस को बताया कि उसके माता-पिता के बीच किसी विवाद को लेकर झगड़ा हुआ, जिसके बाद उसके पिता ने उसकी मां पर मिट्टी का तेल डाला और आग लगा दी। अधिकारी ने कहा कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News