बिजनेस की आड़ में पति-पत्नी चला रहे थे जिस्मफरोशी का धंधा, ऐसे हुआ भंडाफोड़

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2024 - 06:16 PM (IST)

कर्नाटक : बेंगलुरु में एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया गया है। केंद्रीय अपराध शाखा (CCB) की महिला एवं बाल संरक्षण शाखा ने एक पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है और चार लड़कियों को मुक्त कराया है। इस मामले में अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है और रैकेट से जुड़े अन्य लोगों की तलाश जारी है।

आरोपियों की पहचान
गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान राकेश और उसकी पत्नी पूजा के रूप में हुई है। पुलिस ने उनकी जांच में पाया कि वे आर्थिक रूप से कमजोर लड़कियों को नौकरी देने का झांसा देकर अपने धंधे में शामिल करते थे। पुलिस को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई। राकेश और पूजा लड़कियों को बेंगलुरु के रिजॉर्ट्स में ले जाकर अमीर ग्राहकों के साथ रात बिताने के लिए मजबूर करते थे। पुलिस ने चार लड़कियों को वहां से सुरक्षित निकाला। पुलिस अब इस रैकेट से जुड़े अन्य आरोपियों की पहचान और गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान चला रही है।

यह भी पढ़ें- रामलीला में कुंभकर्ण का रोल निभा रहे कलाकार को आया हार्ट अटैक, हुई मौत

कैसे चलता था धंधा

राकेश और पूजा आर्थिक रूप से कमजोर लड़कियों को नौकरी देने का झांसा देकर अपने रैकेट का संचालन करते थे। वे बेंगलुरु में अच्छी नौकरी का वादा करते थे और ज्यादा पैसे कमाने का लालच देते थे। एक बार लड़कियों को अपने जाल में फंसा लेने के बाद, उन्हें इवेंट्स के बहाने तमिलनाडु और पुदुचेरी के रिजॉर्ट्स में ले जाया जाता था। वहां, अमीर ग्राहकों के साथ रात बिताने के लिए लड़कियों को मजबूर किया जाता था। इन आरोपियों द्वारा एक रात के लिए ग्राहकों से 25,000 से 50,000 रुपये तक वसूल किए जाते थे। इस तरह से वे अनैतिक व्यापार को चलाते थे, जो कानून के खिलाफ है।

रैकेट का अंत
पुलिस ने इस सेक्स रैकेट का पर्दाफाश करते हुए चार लड़कियों को सफलतापूर्वक बचाया। यह कार्रवाई केंद्रीय अपराध शाखा (CCB) की महिला एवं बाल संरक्षण शाखा ने की थी, जिसने पति-पत्नी राकेश और पूजा को गिरफ्तार किया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने मामले में संबंधित अन्य आरोपियों की पहचान करने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए अभियान जारी रखा है। पुलिस ने अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें- Baba Siddique Case : लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली बाबा सिद्दीकी के हत्या की जिम्मेदारी

मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई
यह सेक्स रैकेट तब उजागर हुआ जब पुलिस को एक मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ युवतियों को एक पार्टी में ले जाया जा रहा है। पुलिस ने सूचना मिलते ही तुरंत कार्रवाई की। उन्होंने पार्टी के स्थल पर छापा मारकर चार लड़कियों को सफलतापूर्वक बचा लिया। बचाई गई युवतियों ने बताया कि उन्हें नौकरी का झांसा देकर लाया गया था और अमीर ग्राहकों के साथ रात बिताने के लिए मजबूर किया जा रहा था।

दूसरा मामला: 7 लड़कियों को मुक्त कराया गया
एक और कार्रवाई में, CCB ने बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड इलाके में एक होमस्टे पर छापा मारकर 7 लड़कियों को आजाद कराया। पुलिस ने बताया कि इस रैकेट में कई दलाल शामिल थे, जो लड़कियों को इस धंधे में धकेलने का काम कर रहे थे। पुलिस अब पांच अन्य संदिग्धों की तलाश कर रही है, जो इस रैकेट को संचालित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे थे। ये सभी आरोपी दिल्ली के रहने वाले हैं और उन्हें पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- बांद्रा से शुरू किया राजनीतिक सफर, 3 बार MLA बने... दाऊद ने भी दी थी सिद्दीकी को धमकी- तुम्हारी फिल्म बनवा दूंगा

समाज में चिंता
इस तरह की घटनाएं समाज के लिए गंभीर चिंता का विषय बन गई हैं। पुलिस ऐसी गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है, ताकि भविष्य में ऐसी अनैतिक गतिविधियों को रोका जा सके।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News