सफाई करते-करते कैसे रातोरात अमीर हुआ ये शख्स, अब कर ली ही रिटायरमेंट की भी प्लानिंग

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2024 - 03:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कहते हैं 'जब किस्मत मुस्कराती है, तो छप्पर फाड़ कर मिलता है', इसी कहावत को जीत के रंग में देखते हुए एक शख्स के पास पैसा खुद चलकर घर आ जाता है। कई बार ऐसा देखा जाता है ऐसे- ऐसे कारणों से हमारे पास पैसा आता है जिसके बारे में हमने सोचा भी नहीं होता है।

हाल में मैरीलैंड में लॉरेल के एक शख्स के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। लॉरेल के इस शख्स ने अपने ट्रक की सफाई के दौरान कूड़े के बीच देखा और वहां एक मिलियन डॉलर की लॉटरी टिकट खोज ली। यह टिकट वह भूल गया था कि उसने कब खरीदा था। लेकिन जब उसने इसे जांचा तो पता चला कि उसने 30,000 डॉलर  यानी 25 लाख रुपये जीत लिए थे। उसने इसे क्लेम किया और इनाम हासिल करवा लिया।

 उन्होंने कहा, 'इन पैसों से मैं अपने बिल भरने और करीब आ रहे रिटायरमेंट के लिए निवेश करने की योजना बना रहा हूं।' कुछ समय पहले वर्जीनिया की एक महिला के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ। दरअसल, जेनेट बैन ने कहीं जाते हुए छोटे से जनरल स्टोर से पीने के लिए सोडा की बोतल खरीदी।

 अब क्योंकि वह वहां खड़ी थी इसलिए उसने बस यूं ही दुकान पर रखी स्क्रैच-ऑफ लॉटरी का टिकट खरीद लिया। बाद में जब उसे मालूम हुआ कि उसके टिकट पर $100,000 (83 लाख रुपये) का इनाम निकला है तो उसके होश ही उड़ गए। बैन ने वर्जीनिया लॉटरी के अधिकारियों को बताया कि वह बस सोडा लेने के लिए रुकी थी और उसकी किस्मत चमक उठी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News