PAK मीडिया ने जाधव की मां को किया बेइज्जत, पूछे जलील करने वाले सवाल

punjabkesari.in Wednesday, Dec 27, 2017 - 01:12 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान ने  दुनिया में अपनी छवि सुधारने के लिए बेशक कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी को पाकिस्तान बुलाकर मिलवाने का ड्रामा किया लकिन यहा भी वो भारत को जलील करने का दाव खेलने से नहीं चूका। जाधव से मुलाकात के बाद जब जाधव की मां अवंतिका और पत्नी चेतना जाधव  बाहर आईं तो वहां की फॉरेन मिनिस्ट्री के अफसरों ने जानबूझकर उनको गाड़ी का इंतजार कराया।

साजिश ये थी कि वो वहां की मीडिया की बातें सुनें। जाधव की मां से पूछा गया- कातिल बेटे से मिलने के बाद क्या कहेंगी? बता दें कि  इस्लामाबाद में पाकिस्तान की फॉरेन मिनिस्ट्री है। यहीं अवंतिका और चेतना ने कुलभूषण जाधव से मुलाकात की थी। मुलाकात के पहले और बाद में दोनों को साजिशन फॉरेन मिनिस्ट्री के इस दफ्तर के बाहर कुछ देर इंतजार कराया गया।  कुछ दूरी पर पाकिस्तानी मीडिया था। मीडिया के लोग अवंतिका और चेतना से चीख-चीखकर सवाल कर रहे थे। उन्हें मालूम था कि जवाब नहीं मिलेगा। लेकिन, मकसद सवाल पूछना नहीं, बल्कि बेइज्जती करना था।
PunjabKesari
किस तरह के किए गए सवाल ?
पाक मीडिया ने जाधव की मां और पत्नी से जो सवाल किए वो परेशान करने वाले थे। भारतीय विदेश मंत्रालय भी इस बारे में बयान जारी कर चुका है।  पाकिस्तानी मीडिया ने जाधव की मां को ही ज्यादा टारगेट किया। चीखकर उनसे पूछा- कातिल बेटे से मिलने के बाद क्या कहेंगी आप? कातिल बेटे से मुलाकात कैसी रही जी? फिर एक महिला पत्रकार की आवाज  कहती है- हजारों पाकिस्तानियों का खून बहाने वाले से मिलने के बाद क्या कहेंगी आप?  एक ने कहा - पाकिस्तानियों का दिल बहुत बड़ा है, वो कातिलों को मिलाता है।

इंडियन डिप्टी हाई कमिश्नर हुए खफा
 चेतना और अवंतिका के साथ इस्लामाबाद में इंडियन डिप्टी हाई कमिश्नर जेपी. सिंह भी थे। जब पाकिस्तानी मीडिया चीख-चीखकर सवाल कर रहा था तो सिंह दोनों महिलाओं को एक बार फिर दफ्तर के अंदर ले गए। कुछ देर बाद ये फिर बाहर आए।  गाड़ी न आने पर सिंह खफा दिखे। उन्होंने हाथ हिलाकर वहां मौजूद पाकिस्तान फॉरेन मिनिस्ट्री के स्टाफ से कुछ कहा भी। इसके बाद एक व्हाइट एसयूवी वहां आई। इसी गाड़ी से सिंह दोनों महिलाओं को लेकर इंडियन एम्बेसी लेकर गए।

पाकिस्तान के हाई कमिश्नर ने नहीं दिए जवाब
  पाकिस्तान के हाई कमिश्नर सोहेल महमूद से जब न्यूज एजेंसी ने पाकिस्तानी मीडिया की जाधव की मां और पत्नी से बदसलूकी का सवाल करना चाहा तो वो बिना जवाब दिए अपनी गाड़ी में बैठकर रवाना हो गए।  भारत पहले ही साफ कर चुका है कि वो इन सवालों के जवाब पाकिस्तान से जरूर मांगेगा।

गौरतलब है कि जाधव को जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की मिलिट्री कोर्ट ने मौत की सजा सुनाई है। इंटरनैशनल कोर्ट ने इस पर रोक लगा रखी है। सोमवार को अवंतिका और चेतना ने पाकिस्तान की फॉरेन मिनिस्ट्री में कांच की दीवार के बीच जाधव से मुलाकात की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News