गृहमंत्री शाह बोले- घुसपैठ पर लगाम कस रही असम सरकार, बंगाल इसमें नहीं कर रहा केंद्र की मदद

punjabkesari.in Tuesday, May 10, 2022 - 05:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को घुसपैठ की समस्या से सख्ती से निपटने के लिए जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली असम सरकार की प्रशंसा की वहीं आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल सरकार इस समस्या से निपटने में केंद्र का सहयोग नहीं कर रही है। असम में हिमंत बिस्वा सरमा के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार की पहली वर्षगांठ के मौके पर एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी घुसपैठ की समस्या को समाप्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

हालांकि, उन्होंने दावा किया कि इस मसले पर ‘‘बंगाल की सरकार केंद्र के साथ सहयोग नहीं कर रही है''। उन्होंने कहा, ‘‘दूसरी ओर, असम सरकार केंद्र के साथ पूरी तरह से खड़ी है और समस्या से मजबूती से लड़ रही है। परिणामस्वरूप घुसपैठ में उल्लेखनीय कमी आई है।'' गृह मंत्री ने सोमवार को असम के मनकाचर स्थित भारत-बांग्लादेश सीमा के दौरे का उल्लेख किया और कहा, ‘‘सारे आंकड़े बताते हैं कि असम में घुसपैठ की घटनाओं पर बहुत ज्यादा कमी आई है। कुछ समय के बाद ये घुसपैठ पूरी तरह से बंद हो जाएगी।''

असम के रास्ते बांग्लादेश में पहले बड़े पैमाने पर होने वाली पशु तस्करी का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि असम सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि पशु तस्करों के लिए राज्य के सभी दरवाजे बंद कर दिए जाये। उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार बनने के पहले असम आतंकवाद, आंदोलन, बम धमाके और गोलीबारी से ग्रसित राज्य था लेकिन भाजपा सरकार के छह वर्षों में पूर्वोत्तर के इस राज्य में आतंकवाद, आंदोलन और हिंसा की जगह शांति, विकास और बेहतर स्वास्थ्य और शिक्षा का रास्ता प्रशस्त हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News