आज दिल्ली लाया जाएगा CDS बिपिन रावत का पार्थिव शरीर, कल होगा अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Thursday, Dec 09, 2021 - 07:08 AM (IST)

नई दिल्ली: भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य लोगों का बुधवार को एक हेलीकॉप्टर हादसे में निधन हो गया। बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका का पार्थिव शरीर गुरुवार शाम को राजधानी दिल्ली लाया जाएगा। शुक्रवार को दोनों का अंतिम संस्कार दिल्ली छावनी में किया जा सकता है। वहीं, बिपिन रावत के निधन के कारण उनके गृह राज्य उत्तराखंड तीन दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की गई है। 

जानकारी के अनुसार एक सैन्य विमान सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी का पार्थिव शरीर लेकर गुरुवार शाम तक दिल्ली पहुंचेगा। जिसके बाद उनके शवों को उनके घर ले जाया जाएगा। शुक्रवार को अंतिम संस्कार से पहले सुबह 11 बजे से लोगों को उनके अंतिम दर्शन करने की अनुमति होगी। बताया जा रहा है कि दोपहर 2 बजे के बाद उनके अंतिम संस्कार की तैयारी की जाएगी। कामराज मार्ग से दिल्ली कैंटोनमेंट के बराड़ चौराहा श्मशान घाट तक उनकी अंतिम यात्रा निकाली जाएगी। 

भारत के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस), जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और अन्य 11 लोगों की बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास एक सैन्य हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से मौत हो गई। जनरल रावत नीलगिरि हिल्स के वेलिंगटन स्थित डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज के स्टाफ कोर्स के संकाय और छात्र अधिकारियों को संबोधित करने के लिए जा रहे थे। बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत तमाम विपक्षी नेताओं ने भी जनरल बिपिन रावत और अन्य के निधन पर शोक जताया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News