अगले पांच दिनों तक गरज के साथ होगी बारिश, येलो अलर्ट जारी

punjabkesari.in Sunday, Jun 02, 2024 - 12:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  बेंगलुरु में भारी बारिश के बाद कई स्थानों पर जलभराव के कारण यातायात बाधित हुआ, कर्नाटक की राजधानी में और अधिक बारिश होने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार को एक येलो अलर्ट जारी करते हुए भविष्यवाणी की कि शहर में अगले पांच दिनों तक बारिश होगी और कुछ इलाकों में गरज के साथ बारिश होगी। 

मौसम विभाग ने 2 जून (रविवार) से 4 जून (मंगलवार) तक बेंगलुरु में बादल छाए रहने और गरज के साथ बारिश होने की भविष्यवाणी की है, जबकि 5 और 6 जून को बारिश होगी। बारिश के बीच शहर का अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि रविवार को न्यूनतम तापमान 26.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। एक मौसम रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके अलावा, एक अन्य दक्षिणी राज्य केरल के कई हिस्सों में अगले सात दिनों में बारिश होने की संभावना है।

केरल के कोझिकोड में 2 जून से 8 जून तक बारिश और गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है और अगले सात दिनों में तापमान 35 डिग्री से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। इस बीच, तमिलनाडु के चेन्नई में भी हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की गई है। मौसम विभाग की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, चेन्नई में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है और हल्की बारिश की संभावना है, अधिकतम तापमान 34 से 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News