केरल में अगले पांच दिनों में दस्तक दे सकता है मानसून, इस साल सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना- मौसम विभाग

punjabkesari.in Monday, May 27, 2024 - 06:43 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केरल में अगले पांच दिनों के दौरान दक्षिण-पश्चिम मानसून की शुरुआत के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल होने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र ने सोमवार को यह जानकारी दी। मौसम विभाग द्वारा जारी दैनिक रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण अरब सागर के कुछ हिस्सों, मालदीव और कोमोरिन क्षेत्र के कुछ हिस्सों, लक्षद्वीप क्षेत्र के कुछ हिस्सों, केरल के कुछ हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए स्थितियां भी अनुकूल होने का अनुमान है। इसी अवधि के दौरान दक्षिण-पश्चिम और मध्य बंगाल की खाड़ी, उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी और पूर्वोत्तर राज्यों के कुछ हिस्सों में यही स्थिति होगी।

उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में अगले 24 घंटों के दौरान अलग-अलग स्थानों पर और 31 मई को रायलसीमा में बिजली चमकने के साथ आंधी आने का अनुमान है। रायलसीमा में एक या दो स्थानों अगले 24 घंटों के दौरान और 30 मई से दो जून तक बारिश या गरज के साथ बारिश होने के आसार हैं। उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में अगले 24 घंटों के दौरान, दक्षिणी तटीय आंध्र प्रदेश में एक और दो जून को यही स्थिति रहने का अनुमान है।

दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश में अगले पांच दिन के दौरान, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में 28 से 31 मई तक तथा रायलसीमा में 28 और 29 मई को शुष्क मौसम रहने का अनुमान है । तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा में पिछले 24 घंटों के दौरान अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुई और यनम में शुष्क मौसम बना रहा। राज्य में सबसे अधिक अधिकतम तापमान तटीय आंध्र प्रदेश के कवाली में 40.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News