मंगलुरु में भारी बारिश का कहर, कई इलाके पानी में डूबे; स्कूल-कॉलेज बंद रखने के आदेश

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 10:33 PM (IST)

मंगलुरुः कर्नाटक के तटीय जिलों में लगातार हो रही भारी वर्षा के कारण दक्षिण कन्नड़, उडुपी एवं उत्तर कन्नड़ जिलों के निचले इलाके पानी में डूब गये हैं जिसके मद्देनजर अधिकारियों ने आज इन इलाकों का दौरा कर राहत एवं बचाव कार्य के निर्देश दिए। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि बाढ़ के मद्देनजर दक्षिण कन्नड़ के जिलाधिकारी मुल्लई मुहिलान ने शुक्रवार को प्रभावित इलाकों का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने बाढ़ प्रभावित लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे बाढ़ प्रभावित और उसकी आशंका वाले क्षेत्रों पर लगातार नजर रखें। साथ ही उन्होंने बाढ़ प्रभावित इलाकों में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने और राहत शिविर स्थापित करने के निर्देश भी दिए। मुहिलान ने बाजपे, अद्यपड़ी, बंटवाल, आलाडका, उप्पिनांगडी सहित कई इलाकों का दौरा किया। अद्यपड़ी में उन्होंने नाव से बाढ़ग्रस्त इलाकों का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ जिला पंचायत के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. आनंद एवं पुलिस अधीक्षक भी मौजूद थे। 

दूसरी तरफ उडुपी एवं उत्तर कन्नड़ जिलों में भी अधिकारियों ने बाढ़ग्रस्त निचले इलाकों का दौरा किया और राहत एवं बचाव कार्यों का निरीक्षण किया। तटीय जिलों के अनेक इलाकों में भारी वर्षा एवं बाढ़ की स्थिति को देखते हुए शनिवार को भी बारहवीं कक्षा तक के विद्यालयों एवं महाविद्यालयों को बंद रखने के निर्देश दिये गये हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News