स्कूलों को बंद रखने का आदेश: अगले 24 घंटों में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा समेत 14 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 08:09 AM (IST)

नेशनल डेस्क: आज दिल्ली-NCR में ठंडी हवाओं ने उमस भरी गर्मी से राहत दी है। हालांकि, मानसून सक्रिय है और फिलहाल अच्छी धूप खिली हुई है। मौसम विभाग (IMD) ने आज शाम तक राजधानी में मौसम में बदलाव की संभावना जताई है और दिल्ली समेत 14 राज्यों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

अगले 24 घंटों में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, गुजरात, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, कर्नाटक, और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में अच्छी बारिश की संभावना है।

प्राथमिक स्कूलों को बंद रखने का आदेश
IMD ने राजस्थान में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान की चेतावनी दी है, जबकि गुजरात में आज और अगले 2 दिनों तक बहुत भारी बारिश की संभावना है। गुजरात में पिछले 3 दिनों से लगातार हो रही बारिश ने हालात बिगाड़ दिए हैं, और राज्य सरकार ने बाढ़ के खतरे को देखते हुए प्राथमिक स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। मध्य प्रदेश में भी अगले 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना है।

दिल्ली में अगले 3 दिनों तक रहेगा खराब मौसम IMD के अनुसार, दिल्ली में आज शाम से मौसम में बदलाव आएगा और अगले 3 दिन तक मौसम खराब रहेगा। 31 अगस्त तक बारिश की संभावना है, और बादल छाए रहेंगे। ठंडी हवाएं चलने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी। आज राजधानी का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने का अनुमान है।

कई राज्यों में तूफान और तेज हवाओं की संभावना मौसम विभाग ने आज कई राज्यों में तूफान और तेज हवाओं की संभावना जताई है। मध्य प्रदेश में 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं, जबकि राजस्थान में आज और कल 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाला तूफान आ सकता है। गुजरात, महाराष्ट्र, और पश्चिम बंगाल में 50 से 55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने और समुद्र में ऊंची लहरें उठने की संभावना है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News