मुंबई बारिश: 11 घंटे से फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस से सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया

punjabkesari.in Saturday, Jul 27, 2019 - 05:32 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मुंबई के पास फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस से सभी 700 यात्रियों को निकाल कर सुरक्षित ठिकाने पर पहुंचा दिया गया है। पिछले 11 घंटों से बदलापुर और वांगनी के बीच महालक्ष्मी एक्सप्रेस ट्रैक पर पानी भरने की वजह से अटक गई। ट्रेन में फंसे इन यात्रियों के राहत और बचाव कार्य में नेवी, एयरफोर्स, एनडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन की टीमें ने हिस्‍सा लिया। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि राहत और बचाव में नेवी की 7 टीमें, इंडियन एयरफोर्स के 2 हेलिकॉप्टर, सेना की 2 टुकड़ी के अलावा स्थानीय प्रशासन जुटा था। फिलहाल इन यात्रियों को ट्रेन से सुरक्षित निकालने के बाद इन्ही बसों के जरिए सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया और राहत सामग्री दी गई है।



PunjabKesari

नियंत्रण में है स्थिति: सीएम फडणवीस
वहीं बाढ़ में फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस की घटना पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि घटनास्थल पर नेवी की 7 टीमें, एयर फोर्स के 2 हेलिकॉप्टर मौजूद हैं और स्थिति नियंत्रण में है। 

PunjabKesari

पिछले 15 घंटे से फंसी है महालक्ष्मी एक्सप्रेस 
समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, तीसरे दिन भी लगातार मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश के चलते महाराष्ट्र के बदलापुर और वनगानी स्टेशनों के बीच पटरी बाढ़ में डुबी हुई थी। इसके चलते पिछले करीब 11 घंटे से सवारियों के साथ महालक्ष्मी ट्रेन फंसी हुई थी। फंसे हुए यात्रियों को बिस्कुट और पानी बांट रहे थे। 

PunjabKesari
इससे पहले महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई स्थित क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने शुक्रवार को ठाणे और पुणे में ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। केंद्र के पूर्वानुमान के मुताबिक, राजधानी मुंबई समेत ठाणे और रायगढ़ में भारी बारिश की संभावाना है। इसके पहले 26 और 28 जुलाई के लिए पालघर में रेड अलर्ट जारी किया जा चुका है।

PunjabKesari

 
 



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News