अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला: HC ने ED की याचिका पर गौतम खेतान से जवाब मांगा

punjabkesari.in Wednesday, May 15, 2019 - 06:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला मामले के आरोपी गौतम खेतान की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। दिल्ली उच्च न्यायालय ने खेतान से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की उस याचिका पर बुधवार को जवाब मांगा जिसमें काले धन और धनशोधन से संबंधित एक मामले में निचली अदालत द्वारा उसे दी गई जमानत को चुनौती दी गई है। 

ईडी ने अदालत के फैसले को दी चुनौती
न्यायमूर्ति चंद्र शेखर ने खेतान को नोटिस जारी किया और ईडी की उस याचिका पर उनका रुख पूछा जिसमें निचली अदालत के 16 अप्रैल को उन्हें दी गई राहत को खारिज किये जाने की मांग की गई है। उच्च न्यायालय ने मामले की सुनवाई की अगली तिथि 18 जुलाई तय की। ईडी ने निचली अदालत के फैसले को इस आधार पर चुनौती दी है कि समाज में उनकी (खेतान) स्थिति और अपराध की गंभीरता को देखते हुए गवाहों को प्रभावित करने की आशंका है।

महत्वपूर्ण चरण पर जांच 
वकील डी पी सिंह के माध्यम से दायर याचिका में एजेंसी ने दलील दी कि जांच बहुत ही महत्वपूर्ण चरण में है क्योंकि धनशोधन मामले में उनके कथित सहयोगियों की भूमिका की जांच की जा रही है। ईडी ने कहा कि खेतान के खिलाफ आयकर विभाग द्वारा उनके खिलाफ दर्ज मामले के आधार पर एक मामला दर्ज किया गया। विभाग ने कालाधन (अघोषित विदेशी आय और परिसंपत्तियां) एवं कर अधिरोपण कानून, 2015 के प्रावधानों के तहत यह मामला दर्ज किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News