राज्यसभा में विपक्ष उतार सकता है संयुक्त उम्मीदवार, एनडीए की ओर से हरिवंश सिंह का नाम तय

punjabkesari.in Monday, Aug 06, 2018 - 07:30 PM (IST)

नई दिल्लीः राज्यसभा के उपसभापति पद के लिये आगामी 9 अगस्त को होने वाले चुनाव को लेकर विपक्षी दलों ने अपनी रणनीति बनाना शुरु कर दिया है। उच्च सदन में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद की अध्यक्षता में आज विपक्षी दलों के प्रमुख नेताओं की बैठक में उपसभापति पद के लिये किसी एक नाम पर सर्वानुमति नहीं बनते देख विपक्ष के संभावित उम्मीदवार के नाम पर मंथन का दौर शुरु हो गया।

PunjabKesari

संसद भवन स्थित नेता प्रतिपक्ष के कक्ष में हो रही इस बैठक में सपा के रामगोपाल यादव, तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन, राजद की मीसा भारती और मनोज झा, भाकपा के डी राजा, माकपा के टी के रंगराजन, तेदेपा के सी एम रमेश, द्रमुक के तिरुची शिवा, बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा और राकांपा के प्रफुल्ल पटेल सहित अन्य नेता शामिल हैं।

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि सत्तापक्ष की ओर से जदयू के हरिवंश को उपसभापति पद का उम्मीदवार बनाये जाने की चर्चाओं का दौर शुरु होने के बाद विपक्षी दलों ने इस दिशा में अपनी रणनीति को अंतिम रूप देना शुरु कर दिया है। सूत्रों के अनुसार सत्तापक्ष की ओर से राजग के घटक दल का उम्मीदवार मैदान में उतारे जाने की कवायद तेज होने के जवाब में विपक्षी दलों की ओर से भी किसी घटक दल के सदस्य को उम्मीदवार बनाने की रणनीति अपनायी जा सकती है।

PunjabKesari

कांग्रेस के पी जे कुरियन का पिछले माह राज्यसभा के उपसभापति पद से कार्यकाल पूरा होने के बाद से यह पद रिक्त है। बता दें कि राज्यसभा के उप सभापति का चुनाव इसी सप्ताह 9 अगस्त गुरुवार को होगा और इसके लिए 8 अगस्त बुधवार तक नामांकन किए जा सकते हैं। सदन के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने आज राज्यसभा में इसकी घोषणा की।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि सदन के उप सभापति का चुनाव 8 अगस्त को सुबह 11 बजे होगा। इसके लिए नामांकन 8 अगस्त बुधवार 12 बजे तक स्वीकार किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि तय सीमा के बाद कोई नामांकन स्वीकार नहीं किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News