शादी के बंधन में बंधे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, जानिए कौन हैं उनकी हमसफर

punjabkesari.in Monday, Jan 28, 2019 - 12:10 AM (IST)

अहमदाबादः पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हाॢदक पटेल गुजरात में रविवार को एक समारोह में अपने बचपन की दोस्त किंजल पारिख के साथ परिणय सूत्र में बंध गए। पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) के 25 वर्षीय संयोजक ने यहां से करीब 130 किलोमीटर दूर सुरेंद्रनगर जिले के दिग्सर गांव में एक मंदिर में करीबी रिश्तेदारों और मित्रों की मौजूदगी में किंजल पारिख से शादी की।

पटेल ने शादी समारोह के बाद पत्रकारों से कहा, ‘‘यह मेरे पारिवारिक जीवन की दूसरी पारी की शुरुआत है। मेरा संकल्प है कि हर किसी को समान अवसर मिलना चाहिए। हमने देश के नवनिर्माण के लिए एक साथ लडऩे का संकल्प लिया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम सच्चाई, लोगों और बराबरी के अधिकार के लिए आखिरी सांस तक लड़ेंगे।’’

पटेल ने कहा कि वह और किंजल लंबे समय से एक दूसरे को प्यार करते थे और बाद में दोनों के परिवार के सदस्यों ने उनकी शादी का फैसला किया। पारिख कानून की पढ़ाई कर रही हैं। पटेल और उनकी पत्नी दोनों अहमदाबाद जिले के विरामगाम के रहने वाले हैं हालांकि नववधू का परिवार सूरत में रहता है।

रियल एस्टेट में काम करने वाले किंजल के पिता दिलीप पारिख ने पत्रकारों से कहा कि दोनों परिवार पिछले तीन दशकों से एक-दूसरे को जानते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हम शादी का फैसला करने से हिचकिचाए नहीं।’’ पटेल राज्य में देशद्रोह के एक मामले का सामना कर रहे हैं जिसके लिए उन्हें करीब छह महीने तक जेल में रहना पड़ा। आरक्षण आंदोलन के संबंध में यह मामला दर्ज किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News