BREAKING : हार्दिक पांड्या को लगा झटका, अब ये खिलाड़ी बना टीम का नया T20I कप्तान

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2024 - 07:58 PM (IST)

नई दिल्ली। बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ टी20आई और वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया। हार्दिक पांड्या को झटका लगा है क्योंकि उनसे टी20आई कप्तानी छीन ली गई है, जबकि सूर्यकुमार यादव को नया कप्तान बनाया गया है। वहीं शुबमन गिल को उप-कप्तान बनाया है। तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी टी20 टीम में शामिल किया गया है, क्योंकि उन्हें भारत के जिम्बाब्वे दौरे के लिए आराम दिया गया था।

वहीं वनडे टीम की कमान रोहित शर्मा के पास ही है। वहीं उप-कप्तान गिल को बनाया गया है। श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच में केएल राहुल को जगह दी गई है। वहीं, विराट कोहली, पंत समेत इन खिलाड़ियों को जगह मिली है। भारत का श्रीलंका दौरा 27 जुलाई से शुरू होगा। दौरे की शुरुआत तीन मैचों की टी20 सीरीज से होगी, जिसके बाद 1 अगस्त से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।
PunjabKesariदोनों टीमें नए हेड कोच के साथ मैदान पर उतरेंगी। दिग्गज ऑलराउंडर सनथ जयसूर्या को लंका लायंस के लिए अंतरिम हेड कोच बनाया गया है, वहीं पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर के लिए भी यह पहला काम होगा, जो टी20 विश्व कप विजेता कोच राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे। भारत ने श्रीलंका के साथ द्विपक्षीय सफ़ेद गेंद की सीरीज़ के लिए आखिरी बार जुलाई 2021 में दौरा किया था, जिसमें द्रविड़ शिखर धवन की अगुआई वाली टीम के कोच थे। भारत ने वनडे सीरीज़ 2-1 से जीती, जबकि श्रीलंका ने इसी अंतर से टी20 सीरीज़ जीती। 

भारत-श्रीलंका टी20आई मैचों का शेड्यूल
पहला टी20आई मैच- 27 जुलाई, पल्लेकेले, शाम 7 बजे
दूसरा टी20आई मैच- 28 जुलाई, पल्लेकेले, शाम 7 बजे
तीसरा टी20आई मैच- 30 जुलाई, पल्लेकेले, शाम 7 बजे

भारत-श्रीलंका वनडे मैचों का शेड्यूल
पहला वनडे मैच- 2 अगस्त, कोलंबो, दोपहर 2.30 बजे
दूसरा वनडे मैच- 4 अगस्त, कोलंबो, दोपहर 2.30 बजे
तीसरा वनडे मैच- 7 अगस्त, कोलंबो, दोपहर 2.30 बजे


श्रीलंका दौरे के लिए भारत की वनडे टीम
रोहित (कप्तान), गिल (उपकप्तान), कोहली, केएल, पंत, अय्यर, दुबे, कुलदीप, सिराज, सुंदर, अर्शदीप, पराग, अक्षर, खलील और हर्षित राणा।

श्रीलंका दौरे के लिए भारत की टी20 टीम
श्रीलंका के खिलाफ भारत की टी20 टीम: सूर्या (कप्तान), गिल (उपकप्तान), जयसवाल, रिंकू, पराग, पंत, संजू, हार्दिक, दुबे, अक्षर, सुंदर, बिश्नोई, अर्शदीप, खलील और सिराज।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News