पाक के पूर्व राजनयिक ने खोली पोल, कहा-US की आंखों में धूल झोंकने के लिए हुई हाफिज की गिरफ्तारी

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2019 - 01:33 PM (IST)

पेशावरः वैश्विक आतंकी हाफिज मोहम्मद सईद की गिरफ्तारी को लेकर पाकिस्तान के एक पूर्व राजनयिक ने इमरान खान सरकार की पोल खोल दी है। उन्होंने एक वैचारिक लेख में लिखा कि सईद की गिरफ्तारी की पूरी कवायद आंखों में धूल झोंकने की तरह है। यूनाइटेड किंगडम में पाकिस्तान के राजदूत रह चुके वाजिद शमशुल हसन ने कहा कि यह सब अमेरिका को खुश करने के लिए किया गया है।

PunjabKesari

उनका यह बयान खोजी समाचार पोर्टल 'सुरखियान' में प्रकाशित हुआ है। जिसमें उन्होंने कहा कि आतंकवादी समूह जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद की नौवीं बार गिरफ्तारी का इमरान खान की वाशिंगटन यात्रा के साथ बहुत करीबी रिश्ता है। उन्होंने अपने लेख में यह भी जिक्र किया है कि हाफिज की गिरफ्तारी के तुरंत बाद ट्रंप द्वारा ट्वीट कर इसे अपने लगातार प्रयासों का परिणाम बताया था। हालांकि यह अमेरिका को केलव खुश करने की पहल थी।

PunjabKesari

पूर्व राजनयिक ने लिखा कि पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान की अमेरिका यात्रा से ठीक पहले हाफिज की गिरफ्तारी मौके को देखकर हुई। उन्होंने लिखा, 'प्रधानमंत्री इमरान खान की अमेरिका यात्रा से ठीक पहले की शाम को हाफिज सईद गिरफ्तार हुआ। इसे सही समय पर लिया गया कदम कह सकते हैं। यह ट्रंप के आंसू पोंछने के लिए काफी है क्योंकि संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका ने उसे वैश्विक आतंकी घोषित किया है।'

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News