आदमी ने चुकाया 45 हजार रुपये का बिजली बिल, कहा- 'मोमबत्तियों का इस्तेमाल कर रहा हूं'

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2024 - 05:58 PM (IST)

गुरुग्राम:  एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर लोगों को अपने हालिया बिजली बिल के बारे में चौंका देने वाला किस्सा शेयर किया।  गुरुग्राम स्थित सीईओ जसवीर सिंह ने पेटीएम के माध्यम से अपने दो महीने के बिजली भुगतान का स्क्रीनशॉट साझा किया। इसमें 24 मई को भुगतान किया गया 45,491 रुपये का बिल दिखाया गया। सिंह ने तस्वीर के कैप्शन में लिखा, "बिजली का बिल चुका दिया, अब मोमबत्तियों पर स्विच करने के बारे में सोच रहा हूं।"
 
इस पोस्ट ने कई लोगों का ध्यान खींचा। लोगों ने बिजली के बारे में अपने अनुभवों को शेयर किया। एक ने कहा, "आप गटर से गैस का उपयोग कर सकते हैं।" एक अन्य ने पूछा, “क्या उन्होंने आपसे गलत शुल्क लिया या आपने एसी का बहुत अधिक उपयोग किया? आपके घर में कितने एसी हैं और वे कितने समय तक चलते हैं?”

PunjabKesari
  
एक तीसरे व्यक्ति ने कहा, “अगर यह सच है और आपके पास अपना घर है, तो सौर ऊर्जा पर स्विच करें। हमने ऐसा किया है और परिणामों से वास्तव में खुश हैं।  
 
एक अन्य नेटिज़न ने टिप्पणी की, “यह मुख्य रूप से एयर कंडीशनर के कारण होता है। एयर कंडीशनर चलाना काफी महंगा है। आजकल हर कमरे में एक एयर कंडीशनर होता है, और आप परिवार में किसी को भी इसे बंद करने के लिए नहीं कह सकते हैं। हर साल बढ़ते तापमान के साथ, हमें ऊर्जा-कुशल एयर कंडीशनिंग की आवश्यकता है।

PunjabKesari
 
एक ने कहा, “@TataPower ने कीमतों में 25% की वृद्धि की है और व्हीलिंग शुल्क और जीएसटी के साथ यह 40% की वृद्धि का काम करता है। @नरेंद्रमोदी @OfficeOfRKSingh, यह स्वीकार्य नहीं है। भीषण गर्मी एयरकंडीशनिंग के बिना असंभव है। उपभोक्ताओं को किसी भी विक्रेता से अपनी बिजली बनाने या खरीदने की अनुमति दी जानी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News