हॉस्पिटल की शर्मनाक करतूत! बिल के लिए मां को नवजात से किया अलग, 24 दिनों तक बकरी का दूध पिलाते रहे पिता

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2024 - 04:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: झारखंड में जेनेटिक हॉस्पिटल प्रबंधन ने असंवेदनहीनता की सारी हदें पार कर दी। 1.20 लाख के बिल का भुगतान नहीं करने पर मां को बंधक बना लिया। वहीं, नवजात को पिता के साथ घर भेज दिया। 24 दिन बाद जब जानकारी सीआईडी को देते हुए अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ शिकायत की गई, तो गुरुवार को एक टीम अस्पताल पहुंची और बंधक बनाई गई महिला को छुड़ाया। इधर, 24 दिनों तक पिता मगलू सिंह बच्चे को बकरी का दूध पिलाकर किसी तरह उसकी परवरिश करते रहे।
PunjabKesari
6 दिन पहले से खाना कर दिया था बंद
नवजात की मां सुनीता देवी ने कहा कि बकाया पैसे का भुगतान नहीं करने पर जबरन 3 जून को मेरी गोद से बच्चे को अलग कर दिया गया। 15 दिनों से कोई इलाज भी नहीं चल रहा है। 6 दिन पहले से खाना देना भी बंद कर दिया था।
PunjabKesari
खूंटी में मनरेगा मजदूरी करता है पति मंगलू
पति मंगलू सिंह ने बताया कि वह खूंटी में मनरेगा मजदूरी का काम करता है। 28 मई को खूंटी सदर अस्पताल से पत्नी सुनीता को रिम्स रेफर किया गया था। हालांकि, रिम्स पहुंचने पर बाहर में खड़े कुछ लोगों ने ऑटो से जेनेटिक हॉस्पिटल भेज दिया।

डायरेक्टर ने कहा- बंधक बनाने की बात झूठी
हॉस्पिटल के डायरेक्टर मनोज अग्रवाल ने कहा कि पैसे का भुगतान नहीं करने पर बंधक बनाने की बात गलत है। बंधक बनाया जाता तो रोज उसके परिवार को मुलाकात करने नहीं दिया जाता। महिला काफी गंभीर स्थिति में अस्पताल पहुंची थी। उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए काफी मुश्किल के बाद जच्चा-बच्चा को बचाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News